scriptपूर्व राज्य मंत्री ने कहा लोकतंत्र की हत्या के लिए पुलिस को लगाया गया, सरकार किस से डरती है | Former State Minister big attack on Yogi government, ask why you scare | Patrika News

पूर्व राज्य मंत्री ने कहा लोकतंत्र की हत्या के लिए पुलिस को लगाया गया, सरकार किस से डरती है

locationउन्नावPublished: Sep 14, 2022 08:35:53 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

पूर्व राज्य मंत्री को लखनऊ नहीं जाने दिया गया। उनके घर और मोहल्ले को छावनी में तब्दील कर दिया गया। अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए पूर्व राज मंत्री ने कहा कि लोकतंत्र की हत्या के लिए पुलिस को लगाया गया है। आज किसान, बेरोजगार और अपराध के मुद्दे को उठाने नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने योगी सरकार से पूछा कि किस बात का डर है। आवाज उठाने वाले के घर को बुलडोजर से गिरा दिया जाता है।

पूर्व राज्य मंत्री ने कहा लोकतंत्र की हत्या के लिए पुलिस को लगाया गया, सरकार किस से डरती है

पूर्व राज्य मंत्री ने कहा लोकतंत्र की हत्या के लिए पुलिस को लगाया गया, सरकार किस से डरती है

लोकतंत्र की हत्या करने के लिए पुलिस लगी है। अब यह स्थितियां हो गई हैं कि किसानों, बेरोजगार, अपराध पर कोई भी आवाज उठाना चाहे तो पुलिस उस आवाज को उठाने नहीं दे रही है। क्या होगा इस देश और प्रदेश का? पूर्व राज्य मंत्री सुधीर रावत अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए उक्त विचार व्यक्त किया। आज समाजवादी पार्टी द्वारा लखनऊ विधानसभा में प्रदर्शन की तैयारी थी। जिसमें शामिल होने के लिए सुधीर रावत भी जा रहे थे। लेकिन पुलिस ने उन्हें घर से निकलने नहीं दिया। भारी संख्या में पुलिस बलों को लगा दिया। जिससे आक्रोशित पूर्व राज्य मंत्री ने योगी सरकार पर जमकर हमला बोला।

पूर्व राज्य मंत्री ने कहा कि आज स्थितियां बहुत ही खराब हो चुकी हैं। अपने नेता के आह्वान पर लखनऊ जा रहे थे। लेकिन सुबह से ही हमारे घर को छावनी में तब्दील कर दिया गया। उन्होंने पूछा कि आखिर ऐसा क्या डर है जिसके कारण सरकार हम लोगों को बाहर निकलने नहीं दे रही है। उनके द्वारा आवाज उठाने से क्या हो जाएगा। श्री रावत ने कहा कि शासन प्रशासन ने हद पार कर ली हैं। घर और मोहल्ले को छावनी बना दिया गया। आखिर क्यों?

घर को छावनी में तब्दील किया गया

लखनऊ में अपने नेता के आह्वान पर विधानसभा के सामने आज शांतिपूर्ण ढंग से विरोध प्रदर्शन करना चाह रहे थे। उसके लिए भी नहीं जाने दिया गया। हम जनता की आवाज उठाना चाहते हैं और हमें आवाज नहीं उठाने दिया जा रहा है। योगी शासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि जनता अगर अपनी बात रखती है तो पुलिस उसे उठाकर अंदर कर देती है। उसके घरों को गिरा देती है। बुलडोजर चला देती है। उल्लेखनीय है पूर्व राज्य मंत्री सुधीर रावत के घर के आसपास बड़ी संख्या में पुलिस बलों को लगा दिया गया था। जिससे कि वह लखनऊ ना जा सके। समाजवादी पार्टी केंद्रीय नेतृत्व के आह्वान पर आज लखनऊ विधान भवन में प्रदर्शन करने जा रही थी। जिसको देखते हुए जिला प्रशासन ने सपा नेताओं को घर से निकलने नहीं दिया। पूर्व राज्य मंत्री सुधीर रावत के आवास पर सपा अधिवक्ता सभा के राजेश, साधु यादव सहित अन्य लोग शामिल थे। सदर कोतवाली प्रभारी भारी पुलिस बल के साथ सुरेश रावत के आवास पर पहुंच गए और उन्हें घर में ही कैद कर दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो