महिला का हो गया था तलाक, तो दूसरी औरत पर बनाया दबाव, अपने भाई या लड़के को मेरे साथ...नहीं तो

शादी का दबाव बनाने पर तलाकशुदा महिला की हत्या, अज्ञात महिला की शिनाख्त कुमकुम निवासी लखनऊ के रूप में हुई...

उन्नाव. पुलिस ने विवाहित महिला की हत्या का खुलासा करते हत्या में शामिल 5 में से 4 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक ने मामले का खुलासा करते हुए कहा कि मृतक महिला हत्यारोपी के 2 सदस्यों में से किसी एक से शादी का दबाव बना रही थी। हत्यारोपी महिला ने बताया कि मृतक महिला कह रही थे कि अपने भाई या बेटे में से किसी एक से शादी कर दो वरना तुम्हारे घर में फांसी लगाकर सबको फसा दूंगी। जबकि महिला पहले से तलाकशुदा है और उसके एक बेटा व बेटी भी है। तलाक होने के बाद मृतका हत्यारोपी के परिवार के संपर्क में आई और उसका यहां आना जाना शुरु हुआ था। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि खुलासा करने वाली टीम को 20 हजार रुपए का पुरस्कार दिया गया है।

 

मृतका के एक बेटा और बेटी

बीघापुर थानाक्षेत्र की मौराही नदी पुल के नीचे एक विवाहित महिला का शव मिला था। अज्ञात महिला का शव मिले जाने की खबर से प्रशासनिक स्तर पर हड़कंप मच गया था। महिला की हत्या करने के बाद पहचान छुपाने के लिए जलाने का भी प्रयास किया गया था। विवेचना में लगी पुलिस ने मृतक की शिनाख्त कुमकुम पुत्री छोटेलाल निवासी भौरा थाना काकोरी लखनऊ के रूप में हुई। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कुमकुम की शादी 5 साल पहले घयला थाना मडियाहूं लखनऊ निवासी के साथ हुई थी। जिसके एक बेटा और बेटी भी है। शादी के कुछ वर्षों बाद ही उसका पति से तलाक हो गया था। उन्होंने बताया कि तलाक के बाद महिला का संपर्क माया पत्नी देशराज निवासी सहजनपुर हरौनी लखनऊ से हुआ।

 

तलाक के बाद माया के संपर्क में आई कुमकुम

जिसके बाद कुमकुम माया के घर आने जाने लगी। यहां कुमकुम की नजदीकियां माया के भाई राहुल और बेटे अभिषेक से बढ़ी। इसके बाद कुमकुम ने माया पर दबाव बनाया कि अपने भाई या अपने बेटे से उसकी शादी करा दे। नहीं तो फांसी लगाकर जान दे देंगे और सब को फंसा देंगे। कुमकुम की मंशा समझ माया ने उसे रास्ते से हटाने का निश्चय किया। जिसमें अपने भाई महेश, बेटा अभिषेक और अभिषेक का दोस्त सनी और जय बक्श को शामिल। माया ने कुमकुम को धोखे से मोटरसाइकिल से राहुल पास छोड़ने को कह कर भेजा। जहां योजना के मुताबिक मोराई नदी पुल के पास कुमकुम की गला दबाकर मरने का प्रयास किया। उसके बाद उसे पुल से नीचे फेंक दिया। बताया जाता है महेश और जय बक्स पुल से नीचे देखने गए जहां उसे कुमकुम के सांस चलती दिखाई पड़ी। इस पर दोनों ने उसको गोली मार दी। जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि माया, महेश, जय बक्स और अभिषेक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जबकि नाबालिग अभिषेक अभी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। घटना में प्रयुक्त बाइक व तमंचा को भी पुलिस ने बरामद किया है। आईजी ने खुलासा करने वाली टीम को 20000 रुपए से पुरस्कृत करने का निर्णय लिया है।

Four arrested in woman murder mystery in Unnao news
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned