scriptFree Ration- अगले 3 महीने तक मिलेगा सभी कार्ड धारकों को मुफ्त राशन, दुकानों का समय भी बदला | Free Ration distributed to all card holdersTime changed | Patrika News

Free Ration- अगले 3 महीने तक मिलेगा सभी कार्ड धारकों को मुफ्त राशन, दुकानों का समय भी बदला

locationउन्नावPublished: Jul 22, 2021 07:11:05 am

Submitted by:

Narendra Awasthi

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत बांटा जाएगा राशन

Free Ration-  अगले 3 महीने तक मिलेगा सभी कार्ड धारकों को मुफ्त राशन, दुकानों का समय भी बदला

Patrika

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

उन्नाव. प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत कार्ड धारकों को 5 किलो खाद्यान्न मुफ्त देने की योजना है। कोविड-19 महामारी के दौरान सभी अंतोदय व पात्र गृहस्थी कार्ड धारकों को 3 माह तक मुक्त राशन देने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ थी मुक्त बैग देने की भी योजना है। जिसमें प्रधानमंत्री की तस्वीर लगी होगी।

जिला पूर्ति अधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी

जिला पूर्ति अधिकारी कार्यालय के माध्यम से बटने वाला मुक्त राशन के विषय में बताया गया कि इसका वितरण आगामी 3 माह तक किया जाएगा। जुलाई माह से शुरू हो जाएगा। यह खाद्यान्न ने 21 जुलाई से 31 जुलाई के बीच बांटा जाएगा। जिला पूर्ति अधिकारी रामेश्वर प्रसाद ने बताया कि सभी कार्ड धारकों को 3 किलो गेहूं व 2 किलो चावल प्रति यूनिट मुफ्त दिया जाएगा। पोर्टेबिलिटी के आधार पर यह मुफ्त राशन वितरित किया जाएगा। जिनके पास आधार नहीं होगा। ऐसे कार्ड धारकों को भी राशन दिया जाएगा। इसके लिए मोबाइल ओटीपी सत्यापन के माध्यम से वितरित होगा। उन्होंने बताया कि क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी व पूर्ति निरीक्षकों को इस बात के निर्देश दिए गए हैं कि वह अपने क्षेत्र में मुफ्त राशन कार्ड शत प्रतिशत वितरण कराएं। दुकान सुबह 9:00 बजे से रात 9:00 बजे तक खुलेगी। इसके साथ ही खाद्यान्न में ले जाने के लिए मुफ्त में बैग देने की भी योजना है। जिसमें खाद्यान्न दिया जाएगा। यह बैग प्रभारी मंत्री, सांसद, विधायक या जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में उपभोक्ताओं को दिया जाएगा। बताया गया कि अभी जनपद में बैग नहीं आए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो