scriptकोरोना काल – स्कूल प्रबंधन की मनमानी से अभिभावकों में रोष, हिंजामं की मुहिम को मिल रहा समर्थन | Fury among parents from the arbitrariness of school management | Patrika News

कोरोना काल – स्कूल प्रबंधन की मनमानी से अभिभावकों में रोष, हिंजामं की मुहिम को मिल रहा समर्थन

locationउन्नावPublished: Jul 15, 2020 09:18:47 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

– #NO_SCHOOL_NO_FEES की मुहिम को मिल रहा भारी जन समर्थन
– अभिभावक बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं नो स्कूल नो. फीस मुहिम में

कोरोना काल - स्कूल प्रबंधन की मनमानी से अभिभावकों में रोष, हिंजामं की मुहिम को मिल रहा समर्थन

कोरोना काल – स्कूल प्रबंधन की मनमानी से अभिभावकों में रोष, हिंजामं की मुहिम को मिल रहा समर्थन

उन्नाव. छोटे दुकानदार प्राइवेट फैक्ट्री में काम करने वाले निम्न मध्यम वर्गीय लोगों के सामने रोजी-रोटी चलाना मुश्किल हो रहा है। ऐसे में स्कूल प्रबंधन द्वारा अभिभावकों पर फीस जमा करने के लिए दबाव बनाना न्याय संगत नहीं है। जबकि स्कूल कोविड-19 वैश्विक महामारी के कारण लगातार बंद चल रहे हैं। स्कूल प्रबंधन द्वारा लगातार अभिभावकों को धमकी दी जा रही है। ऐसे में विद्यालय प्रबंधक के खिलाफ हिंदू जागरण मंच नो स्कूल नो फीस की मुहिम चला रहा है। धीरे धीरे मंच की मुहिम को बड़े पैमाने पर समर्थन मिल रहा है।

 

कोरोना काल में स्कूल नहीं तो फिर क्यों

हिंदू जागरण मंच के प्रांतीय मंत्रियों प्रभारी विमल द्विवेदी ने कहा कि कोरोना काल में स्कूलों के बंद रहने के दौरान फीस माफ़ी के लिए हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है। इसके लिये निराला पार्क के निकट मुहिम के लिए जनसमर्थन जुटाया गया। इस मौके पर आम लोगों ने सहर्ष अपने हस्ताक्षर किए व मंच की मुहिम को सराहा।साथ ही कहा हिंदू जागरण मंच की मुहिम से अभिभावकों को राहत मिलेगी और मनमानी करने वाले विद्यालय प्रबंधन को अपनी सोच बदलने में मजबूर होना पड़ेगा।

 

मनमानी फीस से अभिभावकों में आक्रोश

इस मौके पर विमल द्विवेदी ने कहा कि जब स्कूल खुले नहीं तो फीस किस बात की। ऊपर से कुछ विद्यालय मनमानी करने पर उतारू हैं। फीस में ट्रांसपोर्ट चार्ज, कंप्यूटर फीस, बिल्डिंग चार्ज के नाम पर वसूली कर रहे हैं। कुछ तो स्कूल की फीस भी बढ़ाकर वसूली करने पर अमादा है। जबकि शासन का स्पष्ट निर्देश है कि कोई भी स्कूल फीस बढ़ाकर वसूली न करें। जिससे आमजन को थोड़ी राहत मिल सके। उन्होंने कहा कि उनकी मुहिम में जनता की आवाज मिलने के बाद एक दर्जन से ज्यादा विद्यालयों ने फीस न लेने का निर्णय लिया है। इसका पत्र उन्होंने मंच को दिया है। इन विद्यालय प्रबंधन को धन्यवाद दिया है।

विद्यालय प्रबंधन अभिभावकों की पीड़ा को समझें

श्री द्विवेदी ने कहा कि बच्चों के अभिभावकों की पीड़ा को समझते हुए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा स्कूल बंद करने की घोषणा तक विद्यालय प्रबंधन फीस माफ करने की घोषणा करें और मंच द्वारा चलाए जा रहे मुहिम #NO_SCHOOL_NO_FEES का समर्थन करें। जिलाध्यक्ष अजय त्रिवेदी, जिला संयोजक हरीश महराज, नगर अध्यक्ष विकास सिंह सेंगर, धर्मेन्द्र शुक्ला, मनीष अवस्थी, शिव सेवक त्रिपाठी, शिवम् आजाद, अंशू शुक्ला, जय शिव अवस्थी, उमा शुक्ला आदि अलग अलग स्थानों में हस्ताक्षर अभियान चलाकर मुहिम से जुड़ने की अपील की जा रही है

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो