कानपुर लखनऊ के बीच चलने वाले डेली पैसेंजर के लिए अच्छी खबर, बिना रिजर्वेशन करें एक्सप्रेस ट्रेन से यात्रा

रेल प्रबंधन ने आरक्षण की शर्त को लिया वापस, अ पूर्व की भांति करें काउंटर से टिकट लेकर यात्रा

 

By: Narendra Awasthi

Published: 03 Apr 2021, 10:02 PM IST

कानपुर. कोविड-19 लॉकडाउन के समय बंद की गई गाड़ियों में कुछ का संचालन प्रारंभ कर दिया गया था। लेकिन उन्हें पूरी तरह से रिजर्व डिब्बे के रूप में चलाया जा रहा था। जिससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था। रेल प्रशासन ने अब बिना रिजर्वेशन के भी रेल यात्रियों को यात्रा करने की सुविधा दे रहा है। जिसकी शुरुआत कानपुर प्रतापगढ़ के बीच चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस से हो रही है।

यह भी पढ़ें

भाजपा ने जिला पंचायत वार्ड सदस्य के नामों की घोषणा की, जाने किसे मिला टिकट

उल्लेखनीय है विगत फरवरी माह से कानपुर प्रतापगढ़ इंटरसिटी एक्सप्रेस को प्रारंभ कर दिया गया था। लेकिन इसे विशेष ट्रेन के रूप में चलाया जा रहा था। जिसमें केवल आरक्षण के बाद ही यात्रा करने की सुविधा मिल रही थी और कई कंडीशन थी। यात्रा के पहले आरक्षण करवाना पड़ता था। जबकि डेली पैसेंजर के लिए आरक्षण करा कर रोज यात्रा करना असंभव ही नहीं व्यवहारिक था। जिससे कानपुर प्रतापगढ़ इंटरसिटी एक्सप्रेस को यात्री नहीं मिल रहे थे।

यह भी पढ़ें

पंचायत चुनाव - समाजवादी पार्टी ने जारी की पहली सूची

वहीं दूसरी तरफ सड़क मार्ग पर यात्रियों का अच्छा खासा दबाव था। बस ओवरलोड चल रही थी। जिससे कोविड-19 प्रोटोकॉल का खुलेआम उल्लंघन हो रहा था। यात्रियों की घटती संख्या को देखते हुए रेल प्रशासन ने शुक्रवार से कानपुर लखनऊ प्रतापगढ़ इंटरसिटी एक्सप्रेस में आरक्षण के साथ यात्रा करने की शर्त को समाप्त कर दिया है। अब कोई भी व्यक्ति यात्री बिना रिजर्वेशन के काउंटर से टिकट लेकर ट्रेन में बैठ सकता है। पहले की भांति काउंटर से टिकट लेकर अपनी यात्रा कर सकता है।

Narendra Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned