अब उन्नाव रेप केस की मॉनिटरिंग नहीं करेगा हाईकोर्ट, क्या विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की जमानत होगी मंजूर

अब उन्नाव रेप केस की मॉनिटरिंग नहीं करेगा हाईकोर्ट, क्या विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की जमानत होगी मंजूर

Neeraj Patel | Publish: May, 14 2019 11:15:05 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

उन्नाव रेप केस मामले से जुड़ी एक नई खबर सामने आई है कि हाईकोर्ट अब उन्नाव रेप केस की मॉनिटरिंग नहीं करेगा।

 

उन्नाव. रेप केस मामले से जुड़ी एक नई खबर सामने आई है कि हाईकोर्ट अब उन्नाव रेप केस की मॉनिटरिंग नहीं करेगा। बता दे कि जब उन्नाव रेप केस घटना को अंजाम दिया गया था। तब पूरे देश में इस मामले को लेकर जनता बौखलाई हुई थी और अपराधी को पकड़कर सजा दिलाकर लड़की को न्याय दिलाने की मांग की थी। ऐसे में जब हाईकोर्ट उन्नाव रेप केस की मॉनिटरिंग बंद कर देगा तो आगे क्या प्रतिक्रिया होगी इसका पता तो बाद में ही चलेगा।

हाईकोर्ट ने उन्नाव रेप केस की सीबीआई टीम द्वारा जांच कराने के बाद अब उस केस मॉनिटरिंग बंद कर दी हैं। उन्नाव रेप केस के मामले में सीबीआई अभियुक्तों पर आरोपपत्र सीबीआई कोर्ट गाजियाबाद में दाखिल कर चुकी है। हाईकोर्ट का कहना है कि कानूनी प्रक्रिया शुरू हो गई है, इसलिए अब याचिका ज्यादा लम्बे समय तक रखने का कोई मतलब नहीं रह गया है।

मुख्य न्यायमूर्ति गोविंद माथुर और न्यायमूर्ति एसएस शमशेरी की पीठ ने की उन्नैाव रेप केस की सुनवाई की है। यूपी के उन्नाव जिले में एक लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना के मामले में हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता जीएस चतुर्वेदी को पत्र लिखा था। जिसके आधार पर घटना की मॉनिटरिंग शुरू कर दी गई और जांच के आदेश दिए गए।

बता दें कि कोर्ट की सख्त कार्यवाही के चलते सीबीआई ने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और अन्य सहअभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। उन लोगों को कोर्ट ने जमानत मंजूर कर दी थी। जिसके बाद उनकी जमानत निरस्त भी करा दी गई। वरिष्ठ अधिवक्ता ने कोर्ट को बताया कि इस मामले में चार्जशीट दाखिल हो चुकी है और मुकदमे की प्रक्रिया जारी है। इसके बाद हाईकोर्ट ने याचिका दाखिल करने का आदेश दिया। अब देखना होगा कि उन्नाव रेप केस मामले में आगे की क्या कार्रवाई होती है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned