scriptसंघ प्रमुख के आह्वान पर हिन्दू जागरण मंच आया आगे, दिया मुख्यमंत्री राहत कोष में दान | Hindu Jagran Manch came forward on the call of Sangh chief | Patrika News

संघ प्रमुख के आह्वान पर हिन्दू जागरण मंच आया आगे, दिया मुख्यमंत्री राहत कोष में दान

locationउन्नावPublished: Mar 30, 2020 11:26:18 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

– गरीबों तक निःशुल्क भोजन पहुचाने का बीड़ा
– मुख्यमंत्री राहत कोष में दान दिए 21 हजार

संघ प्रमुख के आह्वान पर हिन्दू जागरण मंच आया आगे, दिया मुख्यमंत्री राहत कोष में दान

संघ प्रमुख के आह्वान पर हिन्दू जागरण मंच आया आगे, दिया मुख्यमंत्री राहत कोष में दान

उन्नाव. कोविड-19 महामारी को देखते हुए हिंदू जागरण मंच ने मुख्यमंत्री राहत कोष में ₹21000 देने की घोषणा की है। महामारी की आपदा के चलते संघ प्रमुख मोहन भागवत जी द्वारा संघ के सभी संगठनों को मोर्चा संभालने व किसी गरीब को भूखा न रहने देने का आवाहन किया हैं। इस मुहिम के चलते हिन्दू जागरण मंच ने मोर्चा संभाल लिया हैं। जिसकी शुरुआत हिन्दू जागरण मंच के प्रांतीय मंत्री व प्रभारी विमल द्विवेदी ने अपने निजी फर्म खाते से मुख्यमंत्री राहत कोष में 21 हजार रु दिया है। इसके पूर्व भी हिंदू जागरण मंच के बैनर तले विमल द्विवेदी व मंच के कार्यकर्ता व पदाधिकारी आम लोगों के बीच मास्क हुआ साबुन आदि का वितरण कर चुके हैं।

इस संबंध में मंच के प्रांतीय मंत्री व प्रभारी विमल द्विवेदी ने बताया यह देश के लिए संकट का समय हैं। जरूरत है हमें साथ मिलकर इस महामारी से लड़ने की व सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करने की। क्योंकि जब अमेरिका, इटली जैसे देश इससे लड़ने में नाकाम हैं तो हमें अधिक सजग होने व सोशल डिस्टेंसिंग के नियम कड़ाई से मानने की आवश्यकता हैं। तभी भारत इस लड़ाई में विजयी होगा। अपने आगे की योजना के संबंध में विमल द्विवेदी ने बताया कि असहाय व जरूरतमंदों को निशुल्क भोजन, साबुन आदि का वितरण करना है। विमल द्विवेदी ने अपर जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह से भी इस संबंध में बातचीत की। इस मौके पर मंच के जिलाध्यक्ष अजय त्रिवेदी भी मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो