scriptहिंदू युवा वाहिनी का बड़ा बयान बोले नंदी की प्रतीक्षा पूरी, भोले बाबा सामने ही विराजमान | Hindu Yuva Vahini big statement about Gyan Vapi update | Patrika News

हिंदू युवा वाहिनी का बड़ा बयान बोले नंदी की प्रतीक्षा पूरी, भोले बाबा सामने ही विराजमान

locationउन्नावPublished: May 16, 2022 09:47:18 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

ज्ञानवापी परिसर से ऐसा समाचार मिला कि भोले के भक्तों में खुशी की लहर दौड़ गई। आज बड़े चौराहे पर हिंदू युवा वाहिनी सहित अन्य संगठनों ने आतिशबाजी की और जश्न मनाया। इस मौके पर महाआरती के साथ प्रसाद का भी वितरण हुआ। भोले बाबा विश्वनाथ मंदिर में नंदी की प्रतीक्षा पूरी हुई।

हिंदू युवा वाहिनी का बड़ा बयान बोले नंदी की प्रतीक्षा पूरी, भोले बाबा सामने ही विराजमान

हिंदू युवा वाहिनी का बड़ा बयान बोले नंदी की प्रतीक्षा पूरी, भोले बाबा सामने ही विराजमान

अचानक बड़े चौराहे पर आतिशबाजी शुरू हो गई। देखते-देखते लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। अचानक महा आरती के साथ शंखनाद होने लगा। घंटे घड़ियाल बजने लगे। हिंदू संगठनों में खुशी का लहर था। हिंदू युवा वाहिनी के मंडल प्रभारी धीरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि बाबा विश्वनाथ के दरबार में नंदी की प्रतीक्षा पूरी हुई। नंदी के सामने भोले बाबा विराजमान है। जो हिंदू संगठनों के दावे को पुख्ता करता है। उन्होंने कहा कि हिंदू पक्ष सदैव से दावा करता आया है कि ज्ञानवापी ढांचे में ही बाबा विश्वनाथ विराजमान है। या खबर आते ही भोले के भक्तों में खुशी की लहर दौड़ गई।

 

काशी के ज्ञानवापी परिसर में वीडियो रिकॉर्डिंग के दौरान आज तीसरे दिन ऐसा प्रमाण मिला कि भोले के भक्त झूम उठे। ज्ञानवापी कूप का पानी निकाले जाने के बाद शिवलिंग प्रकट हुए। यह समाचार जंगल में आग की तरह फैल गई। हिंदू युवा वाहिनी के मंडल प्रभारी धीरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि आज सदियों से चली आ रही नंदी की प्रतीक्षा पूरी हो गई है। उनके सामने ही मूल शिवलिंग प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि हिंदू पक्ष सदैव निष्पक्ष का दावा करता आया है कि ज्ञानवापी ढांचे में ही बाबा विश्वनाथ विराजमान है। बोले कोई कम अक्ल का व्यक्ति भी बता सकता है कि मंदिर के अवशेष के ऊपर अलग से विवादित ढांचे का निर्माण किया गया है। बोले हम हिंदू समाज के अनेक मुख्य मंदिरों को कानूनन वापस लेकर रहेंगे।

विश्व हिंदू परिषद प्रांतीय उपाध्यक्ष ने कहा

विश्व हिंदू परिषद के प्रांतीय उपाध्यक्ष चंद्र प्रकाश गुप्ता ने कहा कि केंद्र सरकार या सुप्रीम कोर्ट को तत्काल प्लेसिस आफ वरशिप एक्ट 1991 को रद्द कर देना चाहिए। जिसे तुष्टिकरण करने वाली सरकारों ने लागू किया है। बोले हिंदू समाज को न्याय से वंचित करने के लिए यह कानून लाया गया है। बोले अब मूल स्थान पर भव्य काशी विश्वनाथ धाम का निर्माण यथाशीघ्र होना चाहिए।

मनीष चंदेल ने लगाया बड़ा आरोप

जिला प्रभारी मनीष चंदेल ने कहा कि ज्ञानवापी कूप में हाथ, पैर, धोने और कुल्ला करने वाले स्थान पर शिवलिंग का मिलना काफी कष्टदायक है। उन्होंने कहा कि ऐसे तत्वों की नीच, घृणित और घटिया सोच, विचारधारा को दर्शाता है। इस मौके पर जिला संयोजक राहुल पांडे निखिल गुप्ता सुधीर सिंह सहित अन्य लोग मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो