होम्योपैथिक चिकित्साधिकारी ने कोरोना वायरस से बचने की होम्योपैथिक दवा दी तो जिलाधिकारी ने कहा...

- जिलाधिकारी की अध्यक्षता में कोविड-19 पर 11 सदस्य समितियों के साथ समीक्षा बैठक

- एआरएम रोडवेज को निर्देश

By: Narendra Awasthi

Published: 05 May 2020, 10:18 PM IST

उन्नाव. टीम-11 की बैठक में होम्योपैथिक चिकित्साधिकारी डा. बृजेश गुप्ता व डा. राजीव के द्वारा कोरोना से बचाव हेतु आरसेनिक एल्बम 30 (arsenic album 30) मेडिसिन का वितरण उपस्थित अधिकारियों में किया गया तो जिलाधिकारी ने होम्योपैथिक चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि अन्य विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों में कोरोना से बचाव संबंधी मेडिसिन का वितरण कराये। कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी से निजात पाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार, पुलिस अधीक्षक विक्रान्त वीर ने लाॅकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति, विशेष तौर पर होम डिलीवरी आदि की नियमित समीक्षा बैठक कर रहे थे। टीम 11 सदस्य समितियों की बैठक मुख्य विकास अधिकारी कक्ष में आयोजित की गई। इस मौके पर लाॅकडाउन के दौरान आमजन मानस परेशानी, उन्हें वस्तुओं की आपूर्ति समय, जनपद में साफ-सफाई व्यवस्था, क्वारेंटाइन सेन्टर, कोरोना आदि विषयों पर चर्चा की गई।

श्रमिकों के लिए विशेष परिवहन की व्यवस्था के निर्देश

जिलाधिकारी ने बैठक में मुख्य विकास अधिकारी, डॉ राजेश कुमार प्रजापति को निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद में ऑरेंज जोन में 50 से अधिक श्रमिकों वाले प्रतिष्ठानों में बाहर से आने वाले कर्मियों, श्रमिकों के लिये सार्वजनिक परिवहन प्रणाली पर किसी प्रकार की निर्भरता के बिना विशेष परिवहन की व्यवस्था करें। जिसमें केवल 50 प्रतिशत यात्री क्षमता के साथ बसे चलाई जाये। उन्होंने कहा कि परिसर में प्रवेश करने वाले सभी वाहन पर कीटनाशक स्प्रे कराया जाये। ताकि वाहनों को विसंक्रमित किया जा सकें। जो भी लोग बाहर से आ रहे हैं। उन्हें क्वॉरेंटाइन सेंटर में ही रखा जाय। इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि कोई भी बाहर से आने वाला व्यक्ति सीधे अपने घर को न जाएं। उन्हें पहले क्वॉरेंटाइन किया जाए। उसके पश्चात ही उन्हें घर भेजा जाए। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. आशुतोष कुमार से कोरोना वायरस सम्बन्धी क्वारेंटाइन आदि की विस्तृत जानकारी ली।

एआरएम रोडवेज को निर्देश

उन्होंने एआरएम रोडवेज को निर्देश दिये कि उत्तराखंड, राजस्थान तथा अन्य राज्यों से आने वाले व्यक्तियों के संबंध में पूर्ण रूप से जानकारी प्राप्त कर निर्देश दिया कि लोगों को समय से बस से भिजवायें। जिस पर सहायक क्षेत्रीय प्रबन्धक रोडवेज ने बताया कि 3 मई को कानपुर सेट्रल, 4 मई को ऊंचगांव से सिद्धार्थ नगर तथा 5 मई को कानपुर सेट्रल को मांग के अनुरूप बस की व्यवस्था कराई गई। बैठक में पुलिस अधीक्षक, विक्रान्त वीर, मुख्य विकास अधिकारी, डा. राजेश कुमार प्रजापति, नगर मजिस्ट्रेट चंदन पटेल, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डी.ई.एस.टी.ओ., राजदीप वर्मा, उप निदेशक डा. मधु ताम्बे आदि उपस्थित रहे।

Narendra Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned