script

ईद पर गले मिल एक दूसरे को दी बधाईयां

locationउन्नावPublished: Jun 16, 2018 09:27:24 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

निराला पार्क में बच्चों की भीड़ ने बताया आज खास दिन है, नए नए कपड़ों में निराला पार्क पहुंचकर बच्चों ने लिया झूले का आनंद।
 
 

Eid Festive celebrated

ईद पर गले मिल एक दूसरे को दी बधाईयां

उन्नाव. जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में ईद उल फितर की नमाज अदा की गई। इस मौके पर अमन चैन की दुआ मांगी गई। हजारों की संख्या में नमाजियों ने नमाज अदा की। इस मौके पर इमाम द्वारा तकरीर पढ़ी गई। वहीं दूसरी तरफ निराला पार्क में बच्चों ने ईद की छुट्टी का भरपूर मजा उठाया। जहां छोटे-छोटे बच्चों के साथ बड़ों का भी मजमा लगा। निराला पार्क में लगे झूले का उन्होंने आनंद लिया। नए-नए कपड़ों में सज धज कर आई बेटियों ने भी झूले का आनंद लिया। बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि सेवइयां और मिठाई खाकर घूमने फिरने को निकले हैं। अब तो खूब मजे लेंगे। सिविल लाइन से आए बच्चों द्वारा चिलचिलाती धूप में पेड़ के नीचे सेल्फी और फोटो खिंचवाते देखा जा सकता था। ईद के अवसर पर मिली ईदी से आनंद देने के लिए निराला पार्क के सामने दुकानदारों ने भी अपनी दुकानें सजा रखी थीं। जहां आइसक्रीम से लेकर टिक्की पानी के बतासे के साथ खेलकूद का सामान भी मौजूद था।
मांगी गई अमन और चैन की दुआ

शहर में ईद की नमाज विभिन्न मस्जिदों में अदा की गई ईदगाह में शहर काजी निसार अहमद ने ईद की नमाज अदा कराई। इस मौके पर उन्होंने तकरीर भी पढ़ी। पुरवा कस्बे में भी ईद धूमधाम से मनाई गई मौलाना इस्लामुद्दीन जुम्मा मस्जिद में ईद की नमाज अदा कराई। गौरतलब है पुरवा में लगभग डेढ़ दर्जन मस्जिद है। जहां पर ईद की नमाज अदा की गई। इस मौके पर अमन और चैन की दुआ मांगी गई। सफीपुर कस्बे में भी ईद की नमाज अदा की गई। लोगों ने एक दूसरे से गले मिलकर ईद की मुबारक दी। उप जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी सहित अन्य लोग मौके पर मौजूद थे। भाजपा नेता हरीश शरण लाला, नगर पंचायत अध्यक्ष नसीम अहमद आदि ने गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। सुबह से लोग ईदगाह में पहुंचने लगे थे। जहां सभी ने एक दूसरे को गले मिलकर बधाई दी।
अन्नू टंडन ने कैंप लगाकर दी मुबारकबाद

पूर्व मंत्री व समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष अनवर अहमद के आवास पर भी सुबह से ही ईद की मुबारकबाद देने वालों का तांता लगा रहा। मनीषा दीपक ने भी लोगों को ईद की बधाई दी। शुक्लागंज में भी ईद हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। मौरावा, बीघापुर, अचलगंज, नवाबगंज, बांगरमऊ, हसनगंज, बिहार सहित अन्य क्षेत्रों से भी शांतिपूर्वक ईद मनाई जाने की खबर है। पूर्व सांसद अन्नू टंडन ने बड़ी ईदगाह में कैंप लगाकर नमाजियों को ईद की मुबारकबाद दी। इस मौके पर उन्होंने पानी मिश्री व सौंफ से नमाजियों का स्वागत किया। कैंप में कांग्रेस के वीर प्रताप सिंह, कमल तिवारी, अनूप कुमार मल्होत्रा, अजय श्रीवास्तव, विश्वास निगम, दीपक श्रीवास्तव सहित अन्य लोग मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो