अवैध संबंधों के शक में पति ने फावड़े से की पत्नी की हत्या

Abhishek Gupta

Publish: Feb, 15 2018 09:12:33 PM (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India

उन्नाव. पति ने अवैध संबंधों को लेकर पत्नी की फावड़े से मारकर हत्या कर दी, वहीं एक अन्य घटना में जीजा की मार से घायल पत्नी के भाई की उपचार के दौरान मौत हो गई। संबंधित थाना पुलिस ने पत्नी की हत्या के आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। वही युवक के हत्यारे के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है। एक अन्य मामले में गंगा घाट थाना पुलिस ने दुष्कर्म के मामले में इनामी अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। इस संबंध में क्षेत्राधिकारी बीघापुर ने पुलिस लाइन सभागार में पत्रकारों से बातचीत करते हुए दुष्कर्मी की गिरफ्तारी की जानकारी दी।

दुष्कर्मी को गंगाघाट कोतवाली पुलिस ने किया गिरफ्तार-

गंगा घाट थाना पुलिस ने इनामी अभियुक्त अनूप गौतम उर्फ कल्लू पुत्र चंद्रशेखर निवासी कंचन नगर शुक्लागंज थाना गंगाघाट को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए अभियुक्त के खिलाफ गंगाघाट थाना में आठ मुकदमे पंजीकृत हैं। जिसमें लूट, गुंडा एक्ट, छेड़छाड़, पास्को एक्ट, दुष्कर्म आदि के मामले शामिल है। क्षेत्राधिकारी बीघापुर ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर मिली जानकारी के अनुसार स्थानीय थाना पुलिस ने अनूप गौतम उर्फ कल्लू गौतम पुत्र चंद्रशेखर निवासी शुक्लागंज थाना गंगाघाट को गिरफ्तार किया है। जिसके पास से पुलिस ने 12 बोर का तमंचा और दो जिंदा कारतूस भी बरामद किया है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए अभियुक्त के ऊपर ₹5000 का पुरस्कार घोषित था। जिसके खिलाफ धारा 376, 323, 506 के साथ पास्को एक्ट का मुकदमा पंजीकृत था। इसके लिए आरोपी की काफी लंबे समय से तलाश थी पकड़ा गया। अभियुक्त फरियादियों को लगातार फोन करके धमकी दे रहा था कि मुकदमा वापस ले लो। अन्यथा बुरा होगा। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में वरिष्ठ उप निरीक्षक इंद्रपाल सिंह सेंगर, उप निरीक्षक रविंद्र सिंह भदोरिया, कांस्टेबल राहुल कुमार और अर्जुन कुमार शामिल थे।

पति ने फावड़े से की पत्नी की नृशंस हत्या

इसी क्रम में बिहार थाना क्षेत्र अंतर्गत भगवंत नगर स्थित श्री दुर्गा ब्रिक फील्ड बाजपेई खेड़ा में लेख राम निवासी ग्राम अमलोर थाना तुमगांव जनपद महासमुंद छत्तीसगढ़ ने अपनी पत्नी हेमिन (30) की हत्या कर दी गई। इस संबंध में भट्टे के मुनीम शिव चंद्र द्विवेदी द्वारा थाना में अभियोग पंजीकृत कराया गया। जिसमें नामित अभियुक्त पति लेख राम पुत्र स्वर्गीय सुखराम ग्राम अमलोर थाना तुमगांव जनपद महासमुंद छत्तीसगढ़ को आज भट्टा के पास से पुलिस ने गिरफ्तार कर कर लिया है। जिसकी निशानदेही पर आला कत्ल फावड़ा बरामद कर लिया गया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि लेख राम और उसकी पत्नी दुर्गा ब्रिक फील्ड में मजदूरी का काम करते थे। श्री दुर्गे ब्रीक फील्ड बाजपेई खेड़ा भगवंत नगर थाना बिहार में लेखराम ने एक व्यक्ति द्वारा प्रेम संबंध की आशंका में फावड़े से पत्नी की हत्या कर दी गई।

जीजा की मार से युवक की मौत-

सफीपुर थाना क्षेत्र के जीजा के पिटाई से घायल पत्नी के भाई की इलाज के दौरान कानपुर में मौत हो गई। इस संबंध में सुभाष चंद्र पुत्र महादेव गॉड निवासी मवई ब्रह्मनांन ने सफीपुर कोतवाली में मुकदमा पंजीकृत कराया है थाना पुलिस ने इन्द्र दत्त गौड़ उर्फ बुल्लू पुत्र रामपाल, रामपाल गौड़ पुत्र स्व. कालीचरन, शैलेन्द्री पुत्री रामपाल गौड़ के विरूद्ध पंजीकृत कराया गया। कोतवाली पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 323, 504, 506, 308IPC की धारा में मुकदमा पंजीकृत किया था। विवेक की मृत्यु के पश्चात आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned