खाकी और कानून कुछ नहीं बिगाड़ सकते, करूंगा दूसरी शादी!

Ruchi Sharma

Publish: Oct, 13 2017 12:49:56 (IST) | Updated: Oct, 13 2017 01:14:24 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
खाकी और कानून कुछ नहीं बिगाड़ सकते, करूंगा दूसरी शादी!

मुकदमा चलने के दौरान की दूसरी शादी, मुकदमा वापस न लेने पर जान से मारने की धमकी

उन्नाव. अदालत में मुकदमा चलने के बीज दूसरी शादी करना कानूनन जुर्म है। यह काम पीड़िता के पति ने डंके की चोट पर किया है। शादी करने के पूर्व उसने अपनी औरत पर दूसरी शादी करने के लिए परमिशन देने का काफी दबाव बनाया औरत द्वारा ना मानने पर उसने तसले का भी प्रदर्शन किया। इस संबंध में पीड़ित पक्ष ने कोतवाली में तहरीर देकर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की। परंतु कोतवाली पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

परेशान पीड़ित पक्ष मुख्यालय में आकर पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र दे दिया है। पुलिस अधीक्षक को संबोधित शिकायती पत्र अपर पुलिस अधीक्षक को देते हुए पीड़िता ने न्याय की गुहार लगाई। अपर पुलिस अधीक्षक ने कार्रवाई का आश्वासन देते हुए कोतवाली जाने को कहा। अपने शिकायती पत्र में पीड़िता ने बताया है कि उसका पति उसे और उसके भाई व बेटे को जान से मारने की धमकी देता है। अपर पुलिस अधीक्षक के आश्वासन पर पीड़िता ने कोतवाली जाने की जानकारी दी है।


घर में घुसकर दे रहे हैं जान से मारने की धमकी

बांगरमऊ कोतवाली गोंडा टोला निवासी तेहरूनिशा पुत्री स्वर्गीय निसार अहमद पुलिस अधीक्षक को दिए शिकायती पत्र में बताया है कि उसकी शादी बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के ही सैयद वाडा गढ़ी निवासी मोहम्मद फिरोज खान पुत्र निसार अहमद के साथ हुआ था। विगत 17 अगस्त को शाम को मुझे परिवार सहित घर से निकाल दिया गया।

इसके बाद विगत 9 सितंबर को मैंने गुजारे भत्ते के लिए मुकदमा पंजीकृत कराया था। जिस की पेशी के लिए बांगरमऊ जाना पड़ता था। 27 सितंबर को जब मैं पेशी के लिए गई थी। तब मेरे पति ने मुझे धमकी दी कि मुकदमा लड़ना बंद नहीं किया तो तुमको और तुम्हारे भाइयों को जान से मरवा देंगे और दूसरी शादी कर लेंगे। इसके पूर्व भी 26 अगस्त को न्यायालय में सुनवाई के दौरान जान से मारने की धमकी दी और कहा कि मैं तुम्हें दूसरी शादी करके दिखाऊंगा। इस बीच उसने विगत 27 सितंबर को घर में आकर पति ने जान से मारने की धमकी थी। उसके चिल्लाने पर अपने भाई के साथ मोटरसाइकिल पर भाग निकला। खुले आम उसके ससुराल वाले धमकी देते हैं।


भाई के साथ पहुंची पुलिस अधीक्षक कार्यालय

तेहरुनिशा ने बताया कि अदालत में मुकदमा चलने के बावजूद मेरे पति ने दूसरी शादी कर ली। जो गैर कानूनी है। इस संबंध में बांगरमऊ कोतवाली पुलिस में तहरीर दी। परंतु पुलिस कोई कारवाई नहीं कर रही है। बांगरमऊ कोतवाली पुलिस से परेशान पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देने का निश्चय किया। जहां उसे अपर पुलिस अधीक्षक ने आश्वासन दिया कि कार्रवाई होगी। तेहरुनिशा के भाई चांद बाबू ने बताया कि उसका बहनोई आए दिन धमकी देता है और कहता है कि खाकी और कानूनी उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकते। उन्होंने बताया कि फिरोज खान द्वारा दूसरी शादी करने की जानकारी लगातार बांगरमऊ कोतवाली पुलिस को देती रहे। परंतु पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की और उसने दूसरी शादी कर ली। चांद बाबू ने पुलिस प्रशासन से बहन के लिए न्याय की गुहार लगाई है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned