इग्‍लेट इलेवन उन्‍नाव खिताब पर किया कब्जा, सौरभ सिंह मैन ऑफ द मैच, साहिल मोडी बने मैन ऑफ द सीरीज

इग्‍लेट इलेवन उन्‍नाव ने नाईस एंड स्‍मार्ट इलेवन उन्‍नाव को हराकर किया खिताब पर कब्जा...

उन्नाव. रणंजय सिंह (छोटू) प्राइज मनी मेमोरियल राज्यस्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट फाइनल मैच नाईस एंड स्‍मार्ट इलेवन उन्‍नाव और इग्‍लेट इलेवन उन्‍नाव की टीमों के मध्‍य खेला गया। जिसमें इग्‍लेट इलेवन उन्‍नाव की टीमों ने नाईस एंड स्‍मार्ट इलेवन उन्‍नाव को हराकर खिताब पर कब्जा किया आज के मैच के शुभारम्‍भ समारोह में सेवता सीतापुर विधायक ज्ञान तिवारी और सांडी हरदोई विधायक प्रभाष कुमार के द्वारा किया गया। उन्होंने खिलाडियों से परिचय प्राप्त कर अच्छे प्रदर्शन की शुभकामनाएं दी।

 

इग्लेट इलेवन उन्नाव ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया

मैच में इग्लेट इलेवन उन्नाव के कप्तान अनुराग मिश्रा ने टॉस जीता कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी इग्लेट इलेवन उन्नाव की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उनकी टीम ने जल्दी जल्दी विकेट खो दिए। लेकिन इसके बाद सौरभ सिंह और अभिमन्यु ने एक अच्छी साझेदारी की और अपनी टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुँचने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इग्लेट इलेवन उन्नाव की ओर से बल्लेबाजी में सौरभ सिंह ने 43, अभिमन्यु ने 33, अवनीश ने 16 और विनीत ने 15 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया। इस प्रकार इग्लेट इलेवन उन्नाव की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुक्सान पर 156 रनों का स्कोर खड़ा किया है और नाईस एंड स्मार्ट इलेवन उन्नाव को 157 रनों का लक्ष्य दिया था। नाईस एंड स्मार्ट इलेवन उन्नाव की ओर से गेंदबाजी में इमरान और हिमालय ने 2 - 2 तथा साहिल मोडी और मोहम्मद नबी ने 1-1 विकेट हासिल किया।

 

157 रनों का पीछा करने उतरी नाइस एंड स्मार्ट इलेवन 144 रन पर ढेर

जवाब में 157 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए बल्‍लेबाजी करने उतरी नाईस एण्‍ड स्‍मार्ट इलेवन उन्‍नाव की शुरूआत भी अच्‍छी नहीं रही। उनकी टीम ने शुरूआत के विकेट जल्‍दी-जल्दी खो दिए । लेकनि इसके बाद बल्‍लेबाजी करने आये दुर्गेश और राहुल गांधी ने आतिशी बल्‍लेबाजी की। मगर इसके बाद दुर्गेश आउट होते ही राहुल गांधी भी जल्‍दी आउट हो गये। इन दोनों के आउट होते ही पूरी टीम बिखर गई और रोमांचक मैच में 144 रनों पर आल आउट हो गई। इस प्रकार इग्‍लेट इलेवन उन्‍नाव ने 12 रनों से यह मैच जीतकर रणंजय सिंह (छोटू) प्राइज मनी मैमोरियल राज्यस्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट हसनंगज (उन्नाव ) के 15वें संस्करण के खिताब पर चौथी बार कब्‍जा जमाया। नाईस एण्‍ड स्‍मार्ट इलेवन उन्‍नाव की ओर से दुर्गेश ने 41, सिद्धार्थ ने 22, राहुल गांधी ने 18 और हिमालय ने 11 रनों का योगदान दिया। इग्‍लेट इलेवन उन्‍नाव की ओर से गेंदबाजी में शाश्‍वत और विनीत ने 2 - 2 तथा सौरभ सिंह और विनीत ने 1 - 1 विकेट हासिल किया।

 

क्षेत्राधिकारी हसनगंज में खिलाड़ियों को किया पुरस्कृत

सौरभ सिंह को मैन ऑफ द मैच चुना गया जबकि मैन ऑफ द सीरीज साहिल मोडी रहे। उन्‍होने इस सीजन में 176 रन बनाये और 4 विकेट लिये। सीजन का बेस्ट बॉलर अवार्ड शाश्‍वत यादव को चुना गया। उन्‍होने इस सीजन किफायती गेंदबाजी कराते हुए 6 विकेट हासिल किये। फाइनल टीम में शामिल विजेता और उपविजेता को क्षेत्राधिकारी हसनगंज भीम कुमार गौतम ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया इस मौके पर आयोजन समिति द्वारा आयोजन की समिति में एक पुस्तक का विमोचन किया गया।

नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned