scriptमुख्य चिकित्सा अधिकारी को कोविड-19 की जांच के संबंध में महत्वपूर्ण निर्देश | Important instructions regarding the investigation of Kovid-19 to the CMO | Patrika News

मुख्य चिकित्सा अधिकारी को कोविड-19 की जांच के संबंध में महत्वपूर्ण निर्देश

locationउन्नावPublished: Apr 08, 2020 09:18:25 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

– बैंकों के सामने लग रही भीड़ लॉक डाउन की मंशा के विपरीत
 

मुख्य चिकित्सा अधिकारी को कोविड-19 की जांच के संबंध में महत्वपूर्ण निर्देश

मुख्य चिकित्सा अधिकारी को कोविड-19 की जांच के संबंध में महत्वपूर्ण निर्देश

उन्नाव. जिलाधिकारी रवींद्र कुमार की अध्यक्षता में विकास भवन स्थित मुख्य विकास अधिकारी के कार्यालय कक्ष में कोविड 19 कोरोना वायरस महामारी के बचाव में बेहतर क्रियान्वयन हेतु नोडल अधिकारियों के साथ बैठक की गयी। जिसमें खाद्यान्न रसद वितरण, कोरोना वायरस की चेकप, बैको के बाहर लग रही आई भीड़, श्रमजीवी मजदूरों के खाते में ट्रांस्फर किये जा रहे पैसे की समीक्षा की गयी। समीक्षा बैठक में कोटेदारो के द्वारा अनियमित ढंग से राशन बाटे जाने वाले पर प्राथमिकी दर्ज कराने व कोटा निलम्बित करने का निर्देश जिला पूर्ति अधिकारी को दिया। उन्होंने कहा कि जिनके पास राशन ना हो उन्हें राशन हर हाल में पहुंचे। जिनके पास राशन कार्ड न होने कि दशा में तत्काल राशन कार्ड उनका बनाया जाए। लाॅकडाउन के दौरान शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में राशन, सब्जी तथा दूध जैसी आवश्यक वस्तुयें डोर टू डोर निर्धारित दरों पर समय से उपलब्ध कराये जाने की व्यवस्था अनिवार्य रूप से बनी रहे। उन्होंने कहा कि जनपद में भूख से कोई भी आदमी परेशान न हो और भूखा न रहें।
कोरोना वायरस संबंधित जांच को बढ़ाने का निर्देश

जिलाधिकारी ने सीएमओ को निर्देशित किया कि कोरोना वायरस सम्बन्धी जांच बढ़ायें। यह अपील कराये कि जो व्यक्ति स्वंय अपना जांच कराना चाहते है वह करा सकते है। श्रमजीवी मजदूरों के खाते में एक हजार रूपये लक्ष्य के अनुरूप लोगों के खाते में प्राथमिकता पर ट्रांसफर किया जाये। उन्होंने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिया कि ग्राम पंचायत विकास अधिकारी व ग्राम विकास अधिकारी क्वारन्टाइन किए गये व्यक्तियो के निगरानी तथा खाने की व्यवस्था को सुदृढ करायें, कही भी किसी तरह कि लापरवाही नहीं आनी चाहिये। बैठक में पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर, मुख्य विकास अधिकारी डाॅ. राजेश प्रजापति, सीएमओ डॉ आशुतोष कुमार, एडीएम न्यायिक राकेश कुमार गुप्ता, डीएसओ, जिला पूर्ति अधिकारी, जिला पंचायतराज अधिकारी राजेंद्र प्रसाद यादव, उपनिदेशक सूचना डाॅ. मधु ताम्बे सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो