scriptसंदिग्ध कोविड-19 बताने पर डॉक्टर के साथ अभद्रता व धमकी | Indecency and intimidation with the doctor on revealing suspected Kovid-19 | Patrika News

संदिग्ध कोविड-19 बताने पर डॉक्टर के साथ अभद्रता व धमकी

locationउन्नावPublished: Jul 07, 2020 09:41:55 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

– डॉक्टर ने थाना में तहरीर देकर उपयुक्त कार्रवाई करने की मांग की

संदिग्ध कोविड-19 बताने पर डॉक्टर के साथ अभद्रता व धमकी

संदिग्ध कोविड-19 बताने पर डॉक्टर के साथ अभद्रता व धमकी

उन्नाव. स्वास्थ्य कर्मियों के खिलाफ अभद्रता धमकी के साथ समाज के प्रति गैर जिम्मेदार रवैया अपनाने की घटना उस समय सामने आई। जब सीएचसी में तैनात डॉक्टर ने कोतवाली में तहरीर देकर अपनी आपबीती सुनाई और संदिग्ध कोविड-19 संक्रमित व्यक्ति की स्कैनिंग के साथ उपयुक्त कार्रवाई करने की मांग की। पीड़ित डॉक्टर ने बताया कि इस संबंध में क्षेत्रीय विधायक की भूमिका भी न्याय संगत नहीं रही। उन्होंने भी अपशब्द कहे और कार्रवाई करवाने की जानकारी दी। थानाध्यक्ष मौरावां ने कहा कि डॉक्टर की तरफ से तहरीर मिली है। विधि सम्मत कार्रवाई की जा रही है।

मौरावां थाना क्षेत्र स्थित सीएचसी का मामला

मौरावां थाना क्षेत्र में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत चिकित्साधिकारी डॉ. सौरभ सोनकर ने बताया कि मौरावां थाना क्षेत्र के गांव मोती खेड़ा थाना मौरावां निवासी गया बक्स सिंह (75) पुत्र शिवराज सिंह विगत 4 जुलाई को मेडिकल के लिए केंद्र स्वास्थ्य केंद्र आए थे। निरीक्षण करनेेे के पश्चात परिजन गया बक्स सिंह को लेकर साथ चले गए। बाद में अस्पताल और अपने परिजनों ने बताया कि गया बक्स सिंह बेहोश हो गए हैं। डॉक्टर सौरभ सोनकर ने दोबारा फिर उनका निरीक्षण किया। तो निकल कर सामने आया कि उनमें कोविड-19 के लक्षण है। जिसके बाद उन्हें स्कैनिंग के लिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

तीमारदारों द्वारा की गई अभद्रता दी गई धमकी

इस पर मरीज के साथ आए तीमारदारों ने उनसे अभद्रता करनी शुरू कर दी और धमकी देने लगे। इसी बीच क्षेत्रीय विधायक का भी फोन उनके पास आया और उन्होंने भी काफी कुछ कहा। इसके बाद भी संदिग्ध कोविड-19 संक्रमित वृद्ध को जिला अस्पताल ना ले जाकर अपने घर ले गए जो बहुत ही खतरनाक स्थिति है यदि लक्षण की पुष्टि होती है तो इससे परिवार के साथ समाज को भी खतरा है इसलिए इस संबंध में उन्होंने मौरावां थाना में शिकायती पत्र देकर उपयुक्त कार्रवाई करने की मांग की है। थानाध्यक्ष मौरावां ने कहा कि डॉक्टर की तहरीर मिली है। जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो