अनलॉक के पहले दिन रेल और बस यात्रा प्रारंभ के पहले जिलाधिकारी का निर्देश

- 14 ट्रेनों का संचालन

- बस में अनुबंध के अनुसार यात्रियों की यात्रा

- जिलाधिकारी द्वारा रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड का निरीक्षण

- यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग कराने के निर्देश

By: Narendra Awasthi

Published: 01 Jun 2020, 09:48 PM IST

उन्नाव. थर्मल स्कैनिंग के पश्चात ई रेल यात्री रेलवे स्टेशन से गंत1व्य के लिए रवाना होंगे। स्वास्थ्य निरीक्षक रेलवे व अन्य अधिकारी इस बात का विशेष ध्यान रखें। जिलाधिकारी रवींद्र कुमार ने रेलवे स्टेशन के निरीक्षण के दौरान उक्त निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशन से बाहर निकलने का एक ही एग्जिट प्वाइंट होना चाहिए। इसके अतिरिक्त अन्य स्थानों से यात्रियों को बाहर ना निकलने दिया जाए। इस मौके पर जिला अधिकारी को बतायाा गया उन्नाव जंक्शन रेलवे स्टेशन पर कुल 14 ट्रेनों का आवागमन प्रतिदिन होगा। जिलाधिकारी ने संबंधित को निर्देशित करते हुए कहा कि एग्जिट प्वाइंट एक ही रहेगा। एग्जिट प्वाइंट के अलावा अन्य किसी तरफ से कोई भी व्यक्ति एग्जिट नहीं करेगा। इस बात को सुनिश्चित किया जाए। शुरूआत से ही व्यवस्था मेंटेन रखी जाए। तभी यात्री उसका अनुपालन करेंगे तथा हर व्यक्ति को सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क, सैनिटाइजर आदि का प्रयोग करने हेतु निर्देशित करने को कहा।

समय सारणी के अनुसार बस संचालन

जिलाधिकारी ने बस स्टैंड का निरीक्षण किया। जहां पर डस्टबिन उपस्थित ना रहने पर संबंधित को डस्टबिन तत्काल रखवाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक को निर्देश दिया कि बसों का संचालन समय सारणी के हिसाब से होना चाहिए। जिससे यात्रियों को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो। उन्होंने कहा कि बसों के सैनिटाइज कराने का ध्यान रखा जाए। अगर कोई व्यक्ति कोविड-19 का लक्षण पाया जाता है तो तत्काल इसकी जानकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दे और उसे जिला अस्पताल पहुंचाया जाए।

 

अनुबंध के अनुसार यात्रियों की यात्रा

उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन पूर्णता किया जाए। जितने व्यक्ति का अनुबंध है उतने ही व्यक्ति एक साथ गाड़ी में भेजे जाएं। उससे ज्यादा ना भेजा जाए। इस बात को सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया कि कोई व्यक्ति मास्क के बिना यात्रा न करें और सैनिटाइजर का उपयोग करता रहे। ताकि खुद भी बचे और दूसरों को भी बचाएं। जिलाधिकारी ने शुक्लागंज स्थित पुराना गंगा पुल, मरहला चौराहा का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पुलिसकर्मियों को मास्क, हैंड सेनीटाइजर, हैंड ग्लव्स आदि के प्रयोग करने के निर्देश दिए। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर, सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक आरके उपाध्याय, स्वास्थ्य निरीक्षक रेलवे ज्योत्सना शुक्ला सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

COVID-19
Narendra Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned