scriptआयकर विभाग की टीम द्वारा वृंदावन बटलर्स बॉटलिंग प्लांट में छापा, पकड़ी गई कर चोरी | IT Department raid Vrindavan Butlers Bottling Plant, caught tax evasio | Patrika News

आयकर विभाग की टीम द्वारा वृंदावन बटलर्स बॉटलिंग प्लांट में छापा, पकड़ी गई कर चोरी

locationउन्नावPublished: Oct 07, 2022 04:26:39 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

आयकर विभाग की टीम ने बड़ी कंपनी के बॉटलिंग प्लांट में छापा मारा। 20 सदस्यीय टीम की छापामार कार्रवाई के दौरान फैक्ट्री का मुख्य गेट बंद कर दिया गया था और सभी कर्मचारियों के मोबाइल आयकर विभाग की टीम ने अपने पास रख वाली है। आयकर विभाग के द्वारा इस विषय में कोई जानकारी नहीं दी गई कि छापामार कार्यवाही दौरान क्या मिला?

आयकर विभाग की टीम द्वारा वृंदावन बटलर्स बॉटलिंग प्लांट में छापा, पकड़ी गई कर चोरी

आयकर विभाग की टीम द्वारा वृंदावन बटलर्स बॉटलिंग प्लांट में छापा, पकड़ी गई कर चोरी

इनकम टैक्स विभाग द्वारा आज बॉटलिंग प्लांट में छापा मारा गया। छापा मारने की खबर जंगल में आग की तरह फैल गई। आयकर विभाग के 20 सदस्यीय टीम ने यह कार्रवाई की। फैक्ट्री के अंदर घुसने के साथ ही उन्होंने फैक्ट्री गेट को बंद कर दिया। बताया जाता है आयकर विभाग की टीम ने सबसे पहले फैक्ट्री कर्मचारियों के मोबाइल अपने कब्जे में ले लिए। उसके बाद छानबीन शुरू की। कंप्यूटर और दस्तावेजों का भी निरीक्षण किया। मीडिया कर्मियों के सवाल का आयकर विभाग के अधिकारियों ने कोई जवाब नहीं दिया। बोले जांच पूरी होने के बाद जानकारी दी जाएगी। चर्चा है कि जांच पड़ताल के दौरान कई करोड़ रुपए की टैक्स चोरी का खुलासा हुआ है। जांच अभी चल रही है।

नवाबगंज विकासखंड के मखदुमपुर गांव स्थित का वृंदावन बटलर्स में आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा। आयकर विभाग की टीम आज शुक्रवार की सुबह लगभग 6 बजे फैक्ट्री पहुंची। इसके पहले की फैक्ट्री के अधिकारी को समझ पाते, टीम के सदस्य अंदर घुसे और मुख्य गेट को बंद कर दिया। इसके साथ ही उन्होंने फैक्ट्री कर्मचारियों के मोबाइल भी अपने कब्जे में ले लिए। किसी को भी बात करने की इजाजत नहीं थी। बताया जाता है आयकर विभाग की टीम ने निरीक्षण के दौरान फैक्ट्री के लैपटॉप, कंप्यूटर सिस्टम को अपने कब्जे में लेकर निरीक्षण किया, फाइलों को भी देखा। आयकर विभाग की टीम ने छापा मारने की कार्रवाई के संबंध में किसी प्रकार की जानकारी देने से इनकार कर दिया।

भारी मात्रा में कर चोरी पकड़ी गई

नवाबगंज विकासखंड के मखदुमपुर नहर किनारे स्थित वृंदावन बटलर्स में कोका कोला कंपनी के प्रोडक्ट बनाए जाते हैं। जिसमें पानी की बोतले भी शामिल हैं। मिली जानकारी के अनुसार फैक्ट्री में किनले मिनरल वाटर और कोका कोला की बोतल भरी जाती है। छापामार कार्रवाई के दौरान लगभग ₹200 करोड़ टैक्स की चोरी पकड़े जाने का अनुमान है। इस संबंध में बातचीत करने पर आयकर विभाग के अधिकारियों ने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया। बोले कार्रवाई पूरी होने के बाद जानकारी दी जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो