script

12 घंटे के अंदर मासूम के हत्यारों को पुलिस ने किया गिरफ्तारी, कहा रंगबाजी वसूली करने वालों की जिले में कोई जगह नहीं

locationउन्नावPublished: Nov 16, 2017 08:34:50 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

मासूम की हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

Unnao Police

Unnao Police

उन्नाव. मासूम की हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। जिसमें एक अभियुक्त की काफी लंबे समय से पुलिस को तलाश थी। गिरफ्तारी के दौरान पुलिस ने अभियुक्तों के पास से अवैध असलहे भी बरामद किए। 12 घंटे के अंदर हुए खुलासे के बाद पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जनपद में रंगबाजी या अवैध वसूली की कोई जगह नहीं है। गौरतलब है कि स्लॉटर हाउस के सामने गोली लगने से एक मासूम की मौत हो गयी थी। जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। गोली लगने से मौत की खबर सुन कर मौके पर कुछ ही देर में भारी संख्या में पुलिस बल पहुंच गयी। कई थानों की पुलिस भी बुला ली गई। महिला पुलिस का भी जमावड़ा लग गया। फायर ब्रिगेड को मौके पर खड़ा किया गया। घटना के खुलासे के समय पुलिस अधीक्षक ने कहा कि आपसी कहासुनी के बाद घटना को अंजाम दिया गया।
शेरा और भेड़िया की तलाश में थी उन्नाव पुलिस-

पुलिस अधीक्षक पुष्पांजलि देवी ने बताया कि घटना में शामिल अभियुक्तों के खिलाफ 147, 148, 149, 302 व 307 आईपीसी की धारा के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत कराया गया था। जिसमें शेरा पुत्र चंद्रिका कुशवाहा निवासी बेहटा सुमारी थाना पुरवा हाल पता बी ब्लॉक आवास विकास कॉलोनी सदर कोतवाली, मोनी उर्फ भेड़िया पुत्र ओमप्रकाश निवासी मोतीनगर थाना सदर कोतवाली, शिवम पुत्र प्रेमशंकर जायसवाल निवासी आवास विकास कॉलोनी सदर कोतवाली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस मौके पर पुलिस ने पकड़े गए अभियुक्तों को भी पेश किया। अवैध असलहा व कारतूस खोखा भी बरामद किया गया। शेरा के विरुद्ध इसके पूर्व भी आईपीसी की धारा 395, 342 और 147, 148, 149, 307, 302 का मुकदमा पंजीकृत था। वही मोनू उर्फ भेड़िया के खिलाफ 3 मुकदमा पंजीकृत है। जिसमें जिसमें 395, 342 के साथ दूसरा मुकदमा 147, 323, 504, 506 और तीसरे मुकदमे में 147, 148, 149, 307 और 302 धाराओं में मुकदमा पंजीकृत था। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जनपद में अपराधियों व रंगबाजी करने वालों की कोई जगह नहीं है। अपराधियों के खिलाफ आगे भी त्वरित कार्रवाई की जाएगी।
दो माह पहले आया मृतक परिजन-

सदर कोतवाली क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले दही चौकी स्लाटर हाउस इंडाग्रो में वसूली और वर्चस्व को लेकर चली गोली में जनपद लखीमपुर खीरी गोला निवासी अयान 7 पुत्र इमरान की मौके पर ही मौत हो गयी। जबकि मौके पर खड़े रिजवान गोली लगने से घायल हो गया था। जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां से उसे कानपुर रेफर कर दिया गया। रिजवान को पैर में गोली लगी थी। मौके पर पहुंची पुलिस मासूम आयान को भी जिला अस्पताल भेज दिया। वहीं घटना स्थल दुकान पर परिजनों का रो रोकर बुरा हाल था। इमरान पुत्र नसरुल्लाह निवासी भुड़वारा थाना गोला जिला लखीमपुर ने बताया कि विगत दो माह से यहां होटल पर काम कर रहा है। उसके पांच बच्चे है। घटना के बाद मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दी गई थी। इसके साथ ही अपर पुलिस अधीक्षक, क्षेत्राधिकारी नगर सहित माखी, सोहरामऊ, अजगैन सहित अन्य थानों की पुलिस मौजूद थी।

ट्रेंडिंग वीडियो