कोविड-19 - विश्वव्यापी महामारी के बीच शेल्टर हाउस बदहाल, जिलाधिकारी नाराज

- महिलाओं, पुरूषों, परिवार मजदूरों, श्रमिकों, विकलांग व्यक्तियों के ठहरने के स्थान का डीएम एसपी ने किया निरीक्षण

By: Narendra Awasthi

Published: 28 Mar 2020, 10:51 PM IST

उन्नाव. शहर के शहरी बेघरों हेतु ए.बी. नगर में स्थापित शाश्वत सेवा संस्थान का जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिस मकान में शाश्वत सेवा संस्थान संचालित किया जा रहा था। उन कमरों एवं तखत पर पड़े चादरों की गंदगी से पटे थे। जिलाधिकारी ने नगर पालिका के वर्क एजेन्ट अफसर अली को फटकार लगाते हुये कहा कि जो व्यवस्था सेल्टर होम में होनी चाहिये वो नहीं है। जिलाधिकारी ने हिदायत देते हुये कहा कि विभागीय नियमों के अनुसार 14 अप्रैल तक सारी तैयारियां पूरी कर लें। उन्होंने कहा कि सेल्टर होम हेतु शासन की गाइड लाइन के अनुसार किराये का मकान का चिन्हांकन करें। उन्होंने कहा सेल्टर होम में नई चादरें तत्काल डलवायी जायें तथा किसी बाहरी व्यक्ति का प्रवेश न हो। उन्होंने पुनः कभी भी निरीक्षण करने और खामियां मिलने पर सख्त कार्यवाही को कहा।

 

शाश्वत सेवा संस्थान शेल्टर होम में रुकने की व्यवस्था

जिलाधिकारी ने कहा नोवेल कोरोना वायरस (कोविड-19) के कारण जनपद में कड़ायी से लाॅकडाउन का पालन कराया जा रहा है। शहर के यथावश्यक महिलाओं, पुरूषों एवं परिवार के साथ ही मजदूरों, श्रमिकों, विकलांग व्यक्तियों के ठहरने हेतु शाश्वत सेवा संस्थान, सेल्टर होम में व्यवस्था की गई है। ताकि ऐसे लोग खुले में न सोये, रात्रि में विश्राम कर सकते हैं।

 

रिसोर्ट में दिख रही है प्रशासन को संभावनाएं

जिलाधिकारी ने इसके उपरान्त अचलगंज रोड पर स्थापित राघव रेस्टोरेन्ट भवन का भी निरीक्षण किया। नोवेल कोरोना वायरस (कोविड-19) के बढ़ते संक्रमण एवं उचित स्वास्थ्य सेवायें उपलब्ध कराये जाने के उद्देश्य से राघव रेस्टोरेन्ट भवन के उपयोग हेतु रेस्टोरेन्ट के प्रबन्धक विजय त्रिपाठी के साथ भवन का निरीक्षण किया। आने वाले समय में उसका उचित उपयोग पर चर्चा की गयी।

 

डोर टू डोर बिक्री कर रहे दुकानदारों से बातचीत

अपने भ्रमण कार्यक्रम के दौरान जिलाधिकारी लाॅकडाउन के तहत नगर में करायी गयी डोर टू डोर साग, सब्जी बेच रहे दुकानदारों से सब्जियों के रेट की जानकारी ली। दुकानदार द्वारा बताये गये सब्जियों के रेट से संतुष्ट होते हुये उपस्थित नागरिकों से कहा कि उपलब्ध करायी जा रही सेवाओं का लाभ लें। लाॅकडाउन के दौरान सोशल डिस्टेंशिंग का पलन करते हुये घर के अन्दर रहें। ताकि कोरोना वायरस से बचाव किया जा सके। निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक श्री विक्रान्त वीर, उप निदेशक सूचना डा. मधु ताम्बे सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी, कर्मचारी आदि

Narendra Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned