scriptकोविड-19, ढील के कारण आवागमन बढ़ा तो सम्पर्क में आने से संक्रमण का खतरा बढ़ा | Kovid-19, Increased Traffic Due to Relaxation, Contact Increased Risk of Infection | Patrika News

कोविड-19, ढील के कारण आवागमन बढ़ा तो सम्पर्क में आने से संक्रमण का खतरा बढ़ा

locationउन्नावPublished: Jul 08, 2020 09:43:40 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

– जिलाधिकारी ने जनपदवासियों से की अपील
– कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिये रहें सावधान।
– मास्क का करें उपयोग एवं सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखें

Kovid-19, Increased Traffic Due to Relaxation, Contact Increased Risk of Infection

– जिलाधिकारी ने जनपदवासियों से की अपील – कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिये रहें सावधान। – मास्क का करें उपयोग एवं सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखें

उन्नाव. सभी जनपदवासियों सावधानी बरतें। कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा अभी कम नहीं हुआ है। जनपद में इसके बढ़ते केस को देखते हुए सावधानी बहुत ही आवश्यक है। इसलिये सभी को अधिक सावधानी बरतनें की आवश्यकता है। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने उक्त अपील करते हुए बताया कि वर्तमान में लाॅकडाउन में काफी ढील दी गयी है। जिससे लोगों का इधर-उधर आवागमन बढ़ा है। अधिक लोगों के सम्पर्क में आने से संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ रहा है।

जिलाधिकारी ने सभी से अपील करते हुये कहा कि भीड़-भाड़ वाले स्थानों, बाजारों, बैंकों में जब बहुत अधिक आवश्यक हो तभी जायें। मास्क अवश्य लगाये व सोशल डिस्टेंसिंग अवश्य रखें। साथ ही कोविड-19 के प्रोटोकाल के नियमों का अनुपालन अवश्य करें। समाज के सभी वर्ग के लोगों को इसका पालन करना है। अन्यथा की स्थिति में यह इंफेक्शन बढ़ता जायेगा। वर्तमान में जो इस तरह का दृश्य दिखायी दे रहा है, उसमें जागरूकता की अत्यन्त आवश्यकता है।

जिलाधिकारी ने कहा कि यदि किसी में कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखायी दें तो वह तुरन्त जिला कन्ट्रोल रूम नम्बर-0515-2820707 पर सम्पर्क कर सूचित कर सकता है। ऐसे लोगों को तत्काल अपनी जांच करानी चाहिये। जिनमें इन्फ्लूएंजा लाईक इलनेस (Influenza Like illness ILI) और गंभीर तीव्र श्वसन संक्रमण (Severe Acute Respiratory Infections SARI) के लक्षण प्रदर्शित हों वह तत्काल आईसोलेट होते हुये उपरोक्त नम्बरों पर सम्पर्कं कर अपना कोरोना परीक्षण कराये। जिलाधिकारी ने कहा कि लक्षण होने पर इसे छुपाने पर तथा आईसोलेट न होने पर समाज में संक्रमण फैल सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो