scriptकोविड-19 को ने ध्वजारोहण के समय में हुआ परिवर्तन करवाया | Kovid-19 made changes in the time of hoisting | Patrika News

कोविड-19 को ने ध्वजारोहण के समय में हुआ परिवर्तन करवाया

locationउन्नावPublished: Aug 14, 2020 09:29:46 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

– 15 अगस्त को मनाया जाएगा 74वां स्वतंत्रता दिवस
– प्रातः 09ः00 बजे होगा ध्वजारोहण
 

कोविड-19 को ने ध्वजारोहण के समय में हुआ परिवर्तन करवाया

कोविड-19 को ने ध्वजारोहण के समय में हुआ परिवर्तन करवाया

उन्नाव. 74 वां स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर झंडा रोहण का समय में परिवर्तन किया गया है झंडारोहण अब प्रातः 9:00 बजे हर्षोल्लास और कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत फहराया जाएगा इस संबंध में जिलाधिकारी ने सरकारी व गैर सरकारी इमारतों के लिए आदेश जारी किया है।

 

मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश का निर्देश

मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश शासन सूचना अनुभाग-02 द्वारा जारी दिशा निर्देशों के क्रम में जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने बताया कि हमारे देश के गौरवशाली इतिहास, स्वतंत्रता सेनानियों के त्याग और बलिदान की याद दिलाने वाला 74वां स्वाधीनता दिवस समारोह कोविड-19 को दृष्टिगत रखते हुए भारत सरकार एवं प्रदेश सरकार द्वारा बचाव हेतु जारी दिशा-निर्देश का अनुपालन करते हुए परंपरागत रूप से सादगी, हर्षोल्लास व आकर्षक ढंग से मनाया जायेगा।

 

गृह मंत्रालय भारत सरकार द्वारा जारी किया प्रोटोकॉल

उन्होंने बताया कि गृह मंत्रालय भारत सरकार द्वारा 20 जुलाई को जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार 15 अगस्त को प्रातः 9ः00 बजे सरकारी तथा गैर सरकारी इमारतों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा तथा झंडा-अभिवादन के साथ ही राष्ट्रगान का भावपूर्ण गायन किया जाएगा। राष्ट्रीय ध्वज में पुष्पों की पंखुड़ियों को बांधकर उसे फहराया जाएगा। उन्होंने बताया कि शासन द्वारा निर्गत दिशा-निर्देशों के अनुसार ही स्वाधीनता दिवस का समारोह किया जाएगा।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो