scriptकोविड-19 की पहली मौत, लगातार दूसरे दिन मिले पांच पॉजिटिव केस | Kovid-19's first death, five positive cases found for the second consecutive day | Patrika News

कोविड-19 की पहली मौत, लगातार दूसरे दिन मिले पांच पॉजिटिव केस

locationउन्नावPublished: May 21, 2020 09:36:22 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

– मृतक मुंबई से अपने भाई के साथ आया था गांव – परिवार के सदस्यों को किया गया आइसोलेट भेजा गया सैंपल
 

कोविड-19 की पहली मौत, लगातार दूसरे दिन मिले पांच पॉजिटिव केस

कोविड-19 की पहली मौत, लगातार दूसरे दिन मिले पांच पॉजिटिव केस

उन्नाव. कोविड-19 कोरोनावायरस का प्रकोप दिन प्रतिदिन जनपद के ऊपर कहर बनकर टूट रहा है। आज एक बार फिर लगातार दूसरे दिन 5 कोरोनावायरस पॉजिटिव के मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मचा है। जनपद में कोरोना पॉजिटिव से पहली मौत पर क्षेत्रवासियों में स्वास्थ्य विभाग के प्रति लोगों में आक्रोश है। ग्रामीणों का कहना है कि सूचना देने के बाद भी गैर राज्यों से आने वाले श्रमिकों को प्रोटोकाल के तहत कोर्ट ने किया जा रहा है जिससे स्थिति दिन-प्रतिदिन भयावह हो रही है। वहीं जिलाधिकारी लगातार क्वॉरेंटाइन सेंटर का निरीक्षण करके संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दे रहे हैं।

हसनगंज तहसील में हुई पहली मौत

हसनगंज तहसील विकासखंड नवाबगंज के जैतीपुर निवासी की मौत जनपद में कोरोना पॉजिटिव से पहले मौत के रूप में सामने आई है। करुणा पॉजिटिव से मौत के बाद प्रशासन हरकत में आया और जैतीपुर को हॉटस्पॉट घोषित करते हुए 21 दिन के लिए गांव की तरफ जाने वाले सभी मार्गों को सील कर दिया। इसके अतिरिक्त गांव में सैनिटाइज व दवा का छिड़काव भी किया जा रहा है। गौरतलब है मृतक के साथ उसका बड़ा भाई भी मुंबई से विभिन्न साधनों से चलकर उन्नाव आया था। इस संबंध में जैतीपुर गांव निवासी अनुज कुमार शुक्ला ने बताया कि मृतक व उसके बड़े भाई के आने की जानकारी जनपद के उच्चाधिकारियों को दी गई थी। लेकिन उनके कानों में जूं नहीं रेंगा। स्वास्थ्य विभाग भी हरकत में नहीं आया था। स्थानीय पुलिस टीम ने मौके पर आकर क्वॉरेंटाइन में रहने के निर्देश दिए थे।

पहली मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग की नींद खुली

करुणा की पहली मौत के बाद जिला प्रशासन स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया और जैतीपुर गांव पहुंचकर मृतक के परिवार के अन्य सदस्यों को अपने साथ ले गई। जिन्हें क्वॉरेंटाइन किया गया है और उनके भी सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट होगी। इधर जनपद में आज 5 और कोरोनावायरस पॉजिटिव मिलने से संबंधित गांव में हड़कंप मचा हुआ है प्रोटोकॉल के तहत सभी गांव को इसमें सेमरी ब्लॉक असोहा, रेरापुर, रसूलाबाद, बैगाव मंगत खेड़ा पुरवा, जैतीपुर तहसील हसनगंज शामिल है जिसमें जैतीपुर के कोरोनावायरस पॉजिटिव की मौत हो चुकी है।

क्वॉरेंटाइन का किया निरीक्षण

इधर जिलाधिकारी रवींद्र कुमार व पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर द्वारा क्वॉरेंटाइन सेंटर प्राथमिक विद्यालय बौनामऊ का निरीक्षण किया गया इस मौके पर उन्होंने भोजन व अन्य व्यवस्थाओं के विषय में जानकारी प्राप्त की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए वही जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा बौनामऊ गांव का भी निरीक्षण किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो