जनपद में बंदी में हुआ परिवर्तन, तीन की जगह दो दिन बंद

- कोविड-19 अनलॉक के दौरान व्यापार मंडल के साथ जिलाधिकारी की महत्वपूर्ण बैठक

- साप्ताहिक बन्दी का सख्ती से पालन कराये जाने के दिये निर्देश

- पूर्व निर्धारित समयानुसार होगी साप्ताहिक बन्दी:

 

By: Narendra Awasthi

Published: 07 Aug 2020, 09:16 PM IST

उन्नाव. जनपद में साप्ताहिक बंदी 2 दिन शनिवार व रविवार रहेगी। स्थानीय स्तर पर अन्य कोई निर्णय आदेश नहीं लिया जाएगा। लेकिन शासन की अनलॉक गाइडलाइन का अनुपालन शत प्रतिशत कराया जाएगा। जिलाधिकारी व व्यापार प्रतिनिधि के बीच हुई वार्ता में यह निर्णय लिया गया। इस मौके पर सदर विधायक पंकज गुप्ता भी मौजूद थे। बैठक को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि मंडियों में किसी भी प्रकार की भीड़ इकट्ठा नहीं होनी चाहिए। 2 गज की दूरी पर गोले बनाकर समाजिक दूरी का पालन करना सुनिश्चित करें। मास्क की भी अनिवार्यता रहेगी।

 

रहेगी दो दिन की बंदी

कोविड-19 बेसिक महामारी अनलॉक के दौरान संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन ने सप्ताह में 3 दिन बंदी का निर्णय लिया गया था। जिसमें शनिवार, रविवार के साथ शुक्रवार को भी शामिल किया गया था। लेकिन व्यापार प्रतिनिधि मंडल से वार्ता के बाद आज शुक्रवार बंदी का आदेश वापस ले लिया गया। बैठक में जिलाधिकारी उच्च न्यायालय के नवीन आदेशों की जानकारी मौजूद लोगों को दी।

 

दुकानों के लिए अधिकारियों में बांटी गई जिम्मेदारी

जिलाधिकारी ने कहा कि दुकानों के अंदर व बाहर भी दो दो गज पर गोले बनाए जाएं जिससे कि सामाजिक दूरी का पालन आसानी से हो सके। जिस भी दुकान पर शासन की गाइड लाइन का पालन नहीं किया जाएगा। उस पर चालान अवश्य किया जाएगा। उन्होंने कहा शासन की गाइड लाइन का सभी अनुपालन करें और कोविड-19 के संक्रमण के बचाव के प्रति एक दूसरे को जागरूक करें। सभी व्यापारी अपनी दुकानों पर सैनिटाइजर व मास्क अवश्य रखें। बिना सैनिटाइजर और मास्क लगाए किसी भी व्यक्ति को कोई भी सामान न दें स्वयं भी इसका पालन करें और दूसरों को भी पालन कराएं। उन्होंने कहा कि राशन की दुकानों के लिये जिला पूर्ति अधिकारी व बैंको के लिये एलडीएम व स्वास्थ्य सम्बन्धी सेवाओं के लिये मुख्य चिकित्साधिकारी जिम्मेदार होंगे। अतः उन्होंने समस्त दुकानों के लिये सम्बन्धित अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी।

 

विधायक सदर पंकज गुप्ता ने कहा

विधायक सदर पंकज गुप्ता ने समस्त व्यापारियों से कहा कि दुकानों के बाहर जागरूकता संबंधी होर्डिंग्स लगवाएं तथा सामाजिक दूरी का पालन अवश्य करें। पुलिस अधीक्षक रोहन पी कनय ने कहा कि जब तक कोरोनावायरस खत्म न हो जाए या इस वायरस की कोई वैक्सीन न आ जाए, तब तक दो गज की दूरी अवश्य ही बनाए रखें। खुद बचे और सबको बचाएं। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी, डा.राजेश कुमार प्रजापति, अपर जिलाधिकारी, राकेश सिंह, व्यापार मण्डल रजनीकांत श्रीवास्तव सहित अन्य मौजूद थे।

Narendra Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned