scriptकोविड-19 अनलॉक का असर त्योहारों पर, गुरु पूर्णिमा के साथ सावन के पहले सोमवार पर भी पड़ा प्रभाव | Kovid-19 unlock effect on festivals, also on first Monday of Sawan with Guru Purnima | Patrika News

कोविड-19 अनलॉक का असर त्योहारों पर, गुरु पूर्णिमा के साथ सावन के पहले सोमवार पर भी पड़ा प्रभाव

locationउन्नावPublished: Jul 05, 2020 10:38:13 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

– अपर जिला अधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक व कोतवाली प्रभारी ने शिवालय पहुंच मंदिर प्रबंधक से की बातचीत

कोविड-19 अनलॉक का असर त्योहारों पर, गुरु पूर्णिमा के साथ सावन के पहले सोमवार पर भी पड़ा प्रभाव

कोविड-19 अनलॉक का असर त्योहारों पर, गुरु पूर्णिमा के साथ सावन के पहले सोमवार पर भी पड़ा प्रभाव

उन्नाव. गुरु पूर्णिमा के पावन अवसर पर आज गंगा तट पर भक्तों ने श्रद्धा की डुबकी लगाई और मां गंगा की पूजा अर्चना की। बड़ी संख्या में भक्तों ने गंगा तट पर सत्यनारायण भगवान की कथा भी सुनी। लेकिन भक्तों के बीच गंदे जानवर का घूमना बदस्तूर जारी था। जो नमामि गंगा सफाई अभियान की सच्चाई बयां कर रही थी। इसके साथ ही गंगा तट पर रहने वाले लोगों के घरों का गंदा पानी गंगा नदी की तरफ गिर रहा था। जो खुलेआम देखा जा सकता है। लेकिन इसे रोकने का प्रयास नहीं किया जा रहा है।

 

कोविड-19 का असर सावन के महीने पर भी

गुरु पूर्णिमा के पावन अवसर पर प्रातः से ही भक्तों का गंगा तट पर तांता लगा रहा। कोविड-19 कोरोनावायरस के बीच ऐसे समय जब सभी त्योहारों पर इसका असर पड़ रहा है। शिवालय में भक्तों की पूजा अर्चना के लिए मना ही हो चुकी है। वहीं कावड़ यात्रा पर पूरी तरीके से रोक लगा दिया गया है। इस संबंध में मंदिर प्रबंधकों की तरफ से भक्तों के लिए अपील भी की जा रही है। जिला प्रशासन लगातार गोकुल बाबा, झंडेश्वर महादेव मंदिर सहित अन्य शिवालयों में अपर जिलाधिकारी राकेश सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार पांडे, कोतवाली प्रभारी दिनेश चंद्र मिश्र पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचकर मंदिर प्रबंधन से बातचीत की और कोविड-19 अनलॉक प्रोटोकॉल के अनुपालन के विषय में बातचीत की।

 

शुक्लागंज गंगा घाट तट

वही शुक्लागंज स्थित गंगा तट पर भी इसका असर दिखाई पड़ा। वरना गंगा तट पर गुरु पूर्णिमा के दिन तिल रखने की जगह नहीं मिलती थी। परंतु मास्क पहने भक्तगण गंगा तट पर पहुंचे और उन्होंने गंगा नदी में डुबकी लगाई। गंगा का स्वच्छ जल उन्हें अपनी ओर आकर्षित कर रहा था। कानपुर से सटे शुक्लागंज में आसपास के क्षेत्रों से भी गंगा नहाने के लिए पहुंचे दिन भर भक्तों का ताता लगा रहा इस दौरान गंगा तट पर फूल माला बेचने वाले भी मौजूद थे।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो