scriptएक बार फिर अधिवक्ता – पुलिस आमने सामने, बार अध्यक्ष ने दिया अल्टीमेटम | Lawyer absent from judicial work Ultimatum given to police administration | Patrika News

एक बार फिर अधिवक्ता – पुलिस आमने सामने, बार अध्यक्ष ने दिया अल्टीमेटम

locationउन्नावPublished: Nov 13, 2018 06:25:12 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

महिला अधिवक्ता को उसके परिवारी जनों पर हुए हमले के बाद मचा हड़कंप पुलिस की निष्क्रियता से बार एसोसिएशन में हलचल

महिला अधिवक्ता को उसके परिवारी जनों पर हुए हमले के बाद मचा हड़कंप पुलिस की निष्क्रियता से बार एसोसिएशन में हलचल

एक बार फिर अधिवक्ता – पुलिस आमने सामने, बार अध्यक्ष ने दिया अल्टीमेटम

उन्नाव. महिला अधिकता और उनके परिजनों के साथ हुई मारपीट व लूट की घटना तूल पकड़ता जा रहा है। जब जिला बार एसोसिएशन लगातार दूसरे दिन न्यायिक कार्य से विरत रहे। बार एसोसिएशन अध्यक्ष सतीश कुमार शुक्ला ने बताया कि जब तक कोतवाली पुलिस द्वारा नामजद अभियुक्तों के खिलाफ संगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत नहीं होता है व गिरफ्तारी नहीं होती है। तब तक अधिवक्ता ने न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे।

 

सदर कोतवाली के पूरन नगर का मामला

उल्लेखनीय है सदर कोतवाली क्षेत्र के पूरन नगर निवासी महिला अधिवक्ता और उसके परिवारी जनों के साथ पड़ोस में रहने वाले जमकर मारपीट की। जिसमें महिला अधिवक्ता और परिवारी जन गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए घायल अवस्था में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस संबंध में महिला अधिकता निर्मला ने सदर कोतवाली में तहरीर देकर मारपीट करने वालों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज कराने की मांग की थी। लेकिन पुलिस नामजद आरोपियों के खिलाफ मामला एनसीआर में दर्ज किया था। जिससे अधिवक्ताओं में रोष व्याप्त हो गया।

 

 

मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के पूरन नगर का है। मोहल्ला निवासी महिला अधिवक्ता निर्मला के घर में घुसकर मोहल्ले वालों ने गाली गलौज करते हुए मारपीट करने लगे। जिसमें महिला अधिवक्ता निर्मला का पति शिव प्रकाश, पुत्र चंद्रप्रकाश, देवर मनीष कुमार सहित 5 लोग घायल हो गए थे। इस संबंध में महिला अधिवक्ता निर्मला की तहरीर पर पुलिस ने मामला एनसीआर में दर्ज किया था। जिस पर अधिवक्ताओं में आक्रोश व्याप्त था। उन्होंने विगत सोमवार को न्यायिक कार्य से विरत रहते हुए पुलिस अधीक्षक को मामले की जानकारी दी और संगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराने की मांग की।

 

बार एसोसिएशन अध्यक्ष का अल्टीमेटम

बार एसोसिएशन अध्यक्ष सतीश कुमार शुक्ला ने बताया कि पुलिस के ढुलमुल रवैया के कारण महिला अधिवक्ता निर्मला और उनका परिवार दहशत में है। पुलिस आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही नहीं कर रही है और ना ही संगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया है। उन्होंने अल्टीमेटम दिया है कि पुलिस आरोपियों के खिलाफ यदि न्यायोचित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई नहीं करती है तो अधिवक्ताओं की लड़ाई और तेज होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो