उन्नाव में डमी कैंडिडेट उतार सकती है समाजवादी पार्टी?

उन्नाव में डमी कैंडिडेट उतार सकती है समाजवादी पार्टी?

Narendra Awasthi | Updated: 27 Mar 2019, 03:51:26 PM (IST) Unnao, Unnao, Uttar Pradesh, India

सोशल मीडिया पर भी चर्चा है कि उन्नाव लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी किसी डमी कैंडिडेट को चुनाव मैदान में उतार सकती है!

उन्नाव. जिले की संसदीय सीट पर बीजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशियों की सूची जारी होते ही नेताओं की भागदौड़ तेज हो गई है। लेकिन इस सीट पर अभी गठबंधन का कोई प्रत्याशी घोषित नहीं हुआ है। सपा-बसपा और रालोद गठबंधन में यह सीट समाजवादी पार्टी के पास है। चर्चा है कि सपा इस सीट के लिए अपना कमजोर प्रत्याशी तलाश रही है। इसे लेकर चौराहे-गलियों और नुक्कड़ों पर चुनावी चर्चा शुरू हो गई है। सोशल मीडिया पर भी चर्चा है कि उन्नाव लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी किसी डमी कैंडिडेट को चुनाव मैदान में उतार सकती है। समाजवादी पार्टी ने इस प्रकार के समाचारों को एक सिरे से नकार दिया। उन्होंने कहा कि यह विरोधी पार्टियों की देन है।

 

जिले के राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो सपा द्वारा कमजोर प्रत्याशी तलाशे जाने की बड़ी वजह, संसदीय क्षेत्र के करीब 22 लाख मतदाता हैं। इसमें लोधी सहित अन्य बिरादरी के करीब पांच लाख मतदाता हैं, जिन पर भाजपा सांसद साक्षी महाराज की पकड़ मजबूत बताई जा रही है। चर्चा है कि इस सीट पर गठबंधन का ऐसा प्रत्याशी आ सकता है, जिससे विपक्षी मतों का बंटवारा न हो और भाजपा को तगड़ा नुकसान हो। इसीलिये सपा द्वारा डमी कैंडिडेट उतारने की कयासबाजी तेज हो गई है।

 

बीजेपी-कांग्रेस का पुराने प्रत्याशियों पर दांव

भारतीय जनता पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में अपने मौजूदा सांसद साक्षी महाराज को टिकट दिया है। 2014 के आम चुनाव में 43.2 फीसदी वोट पाकर साक्षी महाराज विजयी रहे थे। कांग्रेस ने भी अपनी पुरानी प्रत्याशी अन्नू टंडन पर दांव लगाया, जिन्हें पिछले चुनाव में 16.4 फीसदी वोट मिले थे। चुनाव में सपा के अरुण शंकर शुक्ला दूसरे और बसपा के बृजेश पाठक तीसरे नंबर पर रहे थे।

 

सपा का बयान

उन्नाव में चौथे चरण में चुनाव है। इसकी वजह से प्रत्याशी घोषित करने में देरी हो रही है। डमी कैंडिडेट उतारने जैसी खबर भाजपाइयों की देन है। यहां सपा मजूबत कैंडिडेट उतारेगी।

राजेश यादव, सपा जिला महासचिव

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned