बिहार जा रही मालगाड़ी उन्नाव के अजगैन रेलवे स्टेशन पर डिरेल, ट्रेनें प्रभावित

तीन घंटे के अंदर ट्रेनें सुचारू रुप से चलाने लगेंगी

By: Mahendra Pratap

Published: 26 Oct 2020, 11:54 AM IST

लखनऊ. सोमवार सुबह करीब नौ बजे कानपुर से लखनऊ आ रही मालगाड़ी के कई कई पहिए उन्नाव के अगजैन में पटरी से उतर गए। सूचना मिलने पर रेलवे अफसरों में हड़कंप मच गया। मालगाड़ी के डिरेल होने के बाद कानपुर और लखनऊ के बीच चलाने वाली कई ट्रेनें प्रभावित हुईं हैं। बताया जा रहा है कि तीन घंटे के अंदर ट्रेनें सुचारू रुप से चलाने लगेंगी।

सीमेंट लेकर बिहार प्रांत जा रही मालगाड़ी के दो वैगन उन्नाव जिले में पटरी से उतर गए। ट्रेन अजगैन रेलवे स्टेशन पर डिरेल हुई। लोको पायलट की ओर से कंट्रोल रूम में सूचना दी गई, जिसके बाद रेलवे अधिकारी हरकत में आ गए। एडीएम समेत डीएन व सीनियर डीएसओ मौके पर पहुंचे। आरपीएफ व जीआरपी टीम भी आनन फानन में मौके पर पहुंची। घटनास्थल पर दो क्रेन भेजकर रेल पटरी को खाली कराया जा रहा है। यह हादसा कानपुर से लखनऊ जाने वाले डाउन ट्रैक पर हुआ। तकनीकी टीम मरम्मत कार्य में जुट गई है। साथ ही रूट पर कॉशन देकर ट्रेनों को गुजारा गया।
मौके पर पहुंचे रेलवे के इंजीनियरिंग शाखा के अधिकारियों ने कहा कि दो.तीन घंटे में रूट क्लीयर हो जाएगा। इस दौरान कानपुर से लखनऊ जाने वाली ट्रेनों का उन्नाव रेलवे स्टेशन पर ठहराव दिया गया है।

Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned