script

सरकारी आवास के बदले में इस शख्स ने की ऐसी डील, न मानने पर मुकदमा दर्ज करने की दी धमकी

locationउन्नावPublished: May 09, 2018 07:35:51 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

सरकार आवास पाने के चक्कर में इस महिला को करनी पड़ रही है इस तरह की मशक्कत

unnao news
उन्नाव. ग्राम प्रधान की दबंगई से एक महिला को सरकारी आवास नहीं मिल पा रहा है। प्रधान का कहना है कि 60 हजार रुपए दो, तो सरकारी आवास मिलेगा। महिला ने बताया कि इसके पूर्व उन्होंने सरकारी आवास के लिए फॉर्म भरा था। ग्राम प्रधान और बीडीसी ने अपनी रिपोर्ट भी लगा दिया था कि यह व्यक्ति सरकारी आवास पाने का पात्र है। लेकिन उसके बाद वह परेशान करने लगा और कॉलोनी के लिए रुपए की डिमांड कर रहा है। जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देने पहुंची महिला ने बताया कि ग्राम प्रधान घर में घुसकर फोटो खींच ले गया है। वह कहता है कि तुम्हारे खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत करवा दूंगा। जिलाधिकारी ने महिला की प्रार्थना पत्र पर तत्काल कार्रवाई करते हुए बीडीओ को आवश्यक आदेश दिया।
मियागंज विकासखंड का मामला

मामला मियागंज विकासखंड के गांव अहरा डड़िया थाना माखी का है। प्रधान से परेशान जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देने आई हाफिजा ने बताया कि उसने सरकारी आवास पा लेने के लिए फार्म भरे थे। ग्राम प्रधान और डीडीसी ने अपनी रिपोर्ट भी फॉर्म में लगा दिया था। इसकी रिपोर्ट शासन को भी भेज दी गई थी। शासन द्वारा उसका नाम लाभार्थी सूची में दर्ज कर लिया गया था लेकिन अचानक ग्राम प्रधान रामचंद्र ने उससे कहा कि कॉलोनी चाहिए, तो 60 रुपए दो वरना तुम्हें कॉलोनी नहीं मिलेगी। उन्होंने बताया कि उसके पास इतना पैसा नहीं है कि ग्राम प्रधान को दे सकें। इसके बाद ग्राम प्रधान उन्हें परेशान करने लगा है।
पैसा दो नहीं तो तुम्हारे खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत करा कर जेल भेज देंगे। महिला ने बताया कि ग्राम प्रधान रामचंद्र जबरन घर में घुस गया और सब की फोटो खींचने लगा। इस पर उन्होंने विरोध किया, तो वो मारपीट पर उतर आया। विकास भवन में जिलाधिकारी को ज्ञापन देने पहुंची महिला का रो-रो कर बुरा हाल था। जिला अनुश्रवण समिति की बैठक में भाग लेने पहुंच जिलाधिकारी को महिला ने ज्ञापन देते हुए सरकारी आवास दिलाए जाने की गुहार लगाई। जिलाधिकारी ने महिला की बातों को गौर से सुना और खंड विकास अधिकारी को मौके पर बुलाकर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने मौके पर ही शिकायतकर्ता के आवेदन पत्र पर कार्रवाई के निर्देश दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो