scriptपिता पुत्र द्वारा नाबालिग बेटी, शादी का विरोध करने पर घर में मचा कोहराम | Marriage of minor daughter by father - son | Patrika News

पिता पुत्र द्वारा नाबालिग बेटी, शादी का विरोध करने पर घर में मचा कोहराम

locationउन्नावPublished: Jun 02, 2019 01:11:04 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

पिता पुत्र के अत्याचार से तंग आकर मां पुत्री पहुंची पुलिस की शरण में, मांगा न्याय
 

नाबालिक की शादी

पिता पुत्र द्वारा नाबालिग बेटी की शादी का विरोध करने पर घर में मचा कोहराम

उन्नाव. पढ़ने-लिखने की उम्र में पिता द्वारा अपनी बेटी की जबरन शादी कह कर दी गई थी जिसका मां बेटी विरोध कर रहे थे। मां बेटी के द्वारा शादी का विरोध करने पर पिता और पुत्र ने दोनों की जमकर पिटाई कर दी। पिता पुत्र का अत्याचार दोनों के प्रति बढ़ता जा रहा था। जब सहनशीलता जवाब दे गई तो उन्होंने कोतवाली पहुंचकर पुलिस को अपनी बात सुनाई। कोतवाली में तहरीर देते हुए मां ने पति और पुत्र के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। कोतवाली पुलिस ने बताया कि जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

मामला बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के गांव संभर खेड़ा का है। उक्त गांव निवासी महिला ने बांगरमऊ कोतवाली में लिखित शिकायत की पत्र दिया है। जिसमें उसने बताया है कि उसके पति और पुत्र कक्षा 7 में पढ़ने वाली पुत्री की जबरन शादी कराना चाहते हैं। जिसकी शादी भी जबरन तय कर दी है।जिसका विरोध करने पर पति और पुत्र द्वारा उन्हें मारा-पीटा जाता है। पुत्री को भी शारीरिक और मानसिक कष्ट पहुंचाया जा रहा है। मां द्वारा कोतवाली पुलिस को दी गई तहरीर में पति और पुत्र के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है। मां की बातें सुनकर पुलिस चौक गई। उसके द्वारा दिए गए तहरीर पर पुलिस कार्रवाई कर रही है। इस संबंध में बातचीत करने पर बांगरमऊ कोतवाली पुलिस ने बताया कि जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो