कोरोना वायरस को लेकर धर्मगुरुओं की बैठक मैं लिया गया बड़ा निर्णय अब करेंगे यह काम

- मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारे आदि को नियमित रूप से कराएं सेनीटाइज

By: Narendra Awasthi

Published: 19 Mar 2020, 08:33 PM IST

उन्नाव. मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारे के धर्मगुरु पूजा अर्चना के लिए आने वाले लोगों को कोरोना वायरस के संबंध में जागरूक करें और उन्हें मंदिर आदि स्थानों पर न आकर घर में ही पूजा अर्चना करने की सलाह दें। संक्रमित व्यक्ति के खासने या छींकने से हवा द्वारा, संक्रमित व्यक्ति के निकट संपर्क से जैसे छूने या हाथ मिलाने से, संक्रमित सामग्रियों के संपर्क में आने के बाद आंख या नाक छूने से यह रोग फैलता है। कोरोना वायरस से बचाव के उपाय, संक्रमित व्यक्ति के निकट संपर्क में आने से बचें। साथ ही अपने हाथ साबुन से बार-बार धोते रहें, और सेनीटाइजर भी करें। सामग्रियों के संपर्क में आने के बाद आंख या नाक को छूने से बचें। सामान्य सर्दी, खांसी, बुखार होने पर चिकित्सक की सलाह लें एवं घर पर ही आराम करें। पूजा अर्चना करने मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारे आदि में न भटकें।

 

प्रभु की भक्ति में शक्ति और शक्ति से जीवन में मोक्ष प्राप्त

जिलाधिकारी रवींद्र कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित पन्नालाल सभागार में कोरोना वायरस को लेकर विभिन्न धर्म गुरुओं की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से विभिन्न मंदिर, मस्जिद आदि के धर्मगुरुओं को बुलाया गया। उन्होंने कहा कि प्रभु की भक्ति में ही शक्ति है और शक्ति से ही जीवन में मोक्ष प्राप्त हो सकता है। अगर मन में लगन है तो हम क्या कुछ नहीं कर सकते? बस प्रभु को जानने का रास्ता आना चाहिए। प्रभु को पाने के लिए तन की पवित्रता के साथ मन की पवित्रता भी अति आवश्यक है।

धर्म गुरुओं का जिलाधिकारी को आश्वासन

बैठक में समस्त धर्म गुरुओं द्वारा जिलाधिकारी को आश्वासन दिया गया कि हम सभी अपने अपने स्तर से मंदिर, मस्जिद और गुरुद्वारे आदि को सैनिटाइज कराएंगे और प्रतिदिन कराते रहेंगे। धार्मिक स्थलों पर आने वाले व्यक्तियों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करेंगे। लोगों को यह जानकारी देंगे कि पूजा स्थलों पर कम से कम आएं। अपने घरों पर ही रह कर पूजा अर्चन आदि करें। जिससे कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा जा सके। बैठक में पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर, मुख्य विकास अधिकारी डॉक्टर राजेश कुमार प्रजापति, अपर जिलाधिकारी राकेश सिंह, नगर मजिस्ट्रेट चंदन पटेल, क्षेत्राधिकारी नगर यादवेंद्र यादव सहित सभी धर्मों के धर्मगुरु मौजूद थे।

Narendra Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned