scriptमंत्री मोहसिन रजा – समाज में छुपे दुराचारियों को चौराहों पर बेनकाब किया जाएगा | Mohsin Raza - hidden misconduct in the society will be exposed | Patrika News

मंत्री मोहसिन रजा – समाज में छुपे दुराचारियों को चौराहों पर बेनकाब किया जाएगा

locationउन्नावPublished: Sep 25, 2020 11:02:59 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

– प्रदेश सरकार का निर्णय दुराचारी के फोटो लगेंगे चौराहे पर प्रतिक्रिया दे रहे थे मोहसिन रजा

मंत्री मोहसिन रजा ने कहा समाज में छुपे दुराचार को बेनकाब किया जाएगा

मंत्री मोहसिन रजा ने कहा समाज में छुपे दुराचार को बेनकाब किया जाएगा

लखनऊ. महिलाओं पर उत्पीड़न करने वालों के विरुद्ध प्रदेश सरकार द्वारा अपराधियों के चौराहों पर पोस्टर लगाये जाने के संबंध में अल्पसंख्यक कल्याण, वक्फ, हज मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि इससे समाज में छुपे ऐसे दुराचारियों को बेनक़ाब किया जा सके।

मोहसिन रज़ा, मंत्री, अल्पसंख्यक कल्याण, मुस्लिम वक़्फ़ एवं हज, उत्तर प्रदेश सरकार ने कहा कि महिलाओं पर उत्पीड़न करने वालों के विरुद्ध उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा की जाने कार्यवाही अपराधियों में भय उत्पन्न होगा। उन्होंने कहा कि महिलाओं, बच्चियों से छेड़खानी, दुर्व्यहार, अपराध, यौन अपराध करने वाले अपराधियों के चौराहों पर पोस्टर लगाये जायें । इस कार्यवाही से समाज में छुपे ऐसे दुराचारी को बेनक़ाब किया जा सकेगा। मोहसिन रजा ने कहा कि इसके पूर्व योगी सरकार ने महिलाओं के प्रति हो रहे अत्याचार को रोकने के लिए एंटी रोमियो स्क्वायड का गठन कर चुकी है। जिसके सकारात्मक परिणाम सामने आए हैं और बहुत कारगर साबित हुआ। एंटी रोमियो स्क्वायड ने बहुत अच्छा काम किया है। लाखों को पकड़कर दंडित किया गया था।

महिलाओं के सम्मान के लिए काम करें

उन्होंने कहा कि इसी क्रम में महिला उत्पीड़न को रोकने के लिए हम गांव गांव पहुंच रहे हैं। अब पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि महिला उत्पीड़न और बच्चियों के साथ यौन शोषण करने वाले को चिन्हित कर उनके पोस्टर चौराहों पर लगाए जाएं। इसके साथ ही उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी होगी और दंडित भी किया जाएगा। इसीलिए प्रदेश के सारे अधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है कि अब गांव या शहर में इस प्रकार की घटना होती है तो ऐसे अपराधियों को उजागर करने का भी काम करें और दंडित करने का भी काम करें। महिलाओं के सम्मान में काम करना होगा।

बाइट – अल्पसंख्यक मंत्री मोहसिन रजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो