scriptजैसलमेर में राज्य स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता का आगाज | Opening the state-level football competition in Jaisalmer | Patrika News

जैसलमेर में राज्य स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता का आगाज

locationउन्नावPublished: Aug 22, 2016 10:13:00 pm

Submitted by:

shantiprakash gour

– उदयपुर व सीकर ने जीते लीग मैच

State leval tournament

State leval tournament

जैसलमेर. शहीद पूनमसिंह स्टेडियम में सोमवार को समारोहपूर्वक राज्य स्तरीय माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयी फुटबॉल प्रतियोगिता का आगाज किया गया। समारोह के मु य अतिथि व विधायक छोटूसिंह भाटी ने ध्वजारोहण के साथ प्रतियोगिता का आगाज किया। समारोह की अध्यक्षता जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक प्रतापसिंह कस्वा ने की तथा विषिष्ट अतिथि नगरपरिषद सभापति कविता कैलाष खत्री थी। विशेष आमंत्रित अतिथि के रूप में अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी कमल किशोर व्यास एवं सेवानिवृत्त शारीरिक शिक्षक धोकलसिंह ने शिरकत की।
स्वर्णनगरी से ले जाए अच्छी यादें

अतिथियों के स्वागत के बाद सभी जिलों से आई टीमों ने मार्च पास्ट में हिस्सा लिया तथा खिलाडिय़ों को शपथ दिलाई गई। मु य अतिथि ने कहा कि खेल को हमेशा ही सकारात्मकता के साथ खेलना चाहिए। उन्होंने सभी का स्वर्णनगरी में स्वागत करते हुए प्रतियोगिता के आयोजन में पूर्ण सहयोग देने की बात कही। उन्होंने प्रतियोगिता की व्यवस्थाओं पर भी संतोष जताया। विशिष्ट अतिथि कविता खत्री ने राज्य के अलग-अलग हिस्सों से आए खिलाडिय़ों का स्वागत करते हुए स्वर्णनगरी के बारे में जानकारी दी। उन्होंने खेल को सद्भाव के साथ खेलते हुए स्वर्णनगरी से अच्छी यादें ले जाने की बात कही। जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक प्रतापसिंह ने कहा कि खेल में हार जीत होती रहती है। मन लगाकर पूर्ण मनायोग से खेलते की सीख दी। उन्होंने खिलाडिय़ों से अनुशासन बनाए रखने की भी बात कही। इससे पूर्व आयोजन सचिव एवं प्रधानाध्यापक मनीष कुमार दवे ने प्रतियोगिता के दौरान होने वाले मैचों एवं व्यवस्थाओं की सभी संभागियों को जानकारी दी।
सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने मोहा मन

उद्घाटन समारोह की शोभा बढ़ाते हुए शहर के बालिका विद्यालय से आई छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी। छात्राओं ने स्वागत गीत एव नृत्य प्रस्तुत किए, साथ ही खिलाडिय़ों की मार्च पास्ट भी काफी सराहनीय रही। समारोह के दौरान बडी सं या में लोग भी उपस्थित थे। छात्राओं की प्रस्तुति को उपस्थित सभी अतिथियों एवं मेहमानों के साथ जनसमूह की भी सराहना मिली। कार्यक्रम का संचालन व्या याता विजय बल्लाणी एवं आरती मिश्रा ने किया।
उदयपुर 5-0 से जीती

प्रतियोगिता के पहले दिन सोमवार को नागौर व उदयपुर के बीच मैच खेला गया। नागौर की टीम पूरे मैच में एक गोल भी नहीं कर सकी। उदयपुर ने मैच 5-0 से जीत लिया। उदयपुर से आए त्रिलोक ने सर्वाधिक दो गोल किए। दूसरा मैच भरतपुर व सीकर के बीच खेला गया, जिसमें सीकर 5-2 से विजयी रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो