मां ने बेटी के संग लगाई आग, एक की मौत

मां ने बेटी के संग लगाई आग, एक की मौत
Mother set fire along with daughter

| Updated: 02 Feb 2018, 08:32:22 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

आर्थिक तंगी से परेशान थी इस लिए उठा लिया ऐसा कदम।

 

उन्नाव. जिले में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जिले के अजगैन इलाके के जनसार गांव में आर्थिक तंगी से जूझ रही एक महिला ने अपनी दो साल की बेटी के साथ खुद को आग के हवाले कर दिया। इस दर्शनाक हादसे के बारे में जो भी सुना वह सन्न रह गया। हर कोई यह कह रहा था कि आखिर ऐसा क्यों किया। वहीं सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। इस दौरान रास्ते में ही बेटी ने दम तोड़ दिया। वहीं महिला की हालत गंभीर बनी हुई है।

घटना अजगैन इलाके के जऩसार गांव की है। गांव निवासी उर्मिला नाम की महिला काफी दिनों से आर्थिक तंगी से जूझ रही थी। वहीं महिला का पति बीते एक साल से साउदी अरब के मस्कट में काम कर रहा है। महिला ने अपनी 2 साल की बच्ची को गोद मे लेकर आग लगा ली। इससे पहले की कोई कुछ समझ पाता महिला 75 प्रतिशत जल चुकी थी। ग्रामीणों ने बताया कि जब इस बारे में पता चला तो उसे बचाने के लिए लोग दौड़ पड़े लेकिन तब तक वह काफी जल चुकी थी। ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मां बेटी को अस्पताल पहुंचाया। इस दौरान बेटी की रास्ते में मौत हो गई। वहीं महिला की हालत गंभीर बनी हुई है।

बताया जा रहा है कि परिवार में अन्य लोगों के होने के बावजूद वह अकेली रहती थी और मजदूरी कर अपने बच्चों का किसी तरह पेट पाल रही थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। ग्रामीणों ने बताया कि महिला का पति एक साल से नौकरी करने विदेश गया है। महिला अपने बच्चों के साथ यहां अकेले रह रही थी। किसी को क्या मालूम था कि वह इतना बढ़ा कदम उठा लेगी। ग्रामीण भी महिला के इस कदम से दंग हैं। उनका कहना था कि अगर आर्थिक परेशानी के बारे में प्रधान और अधिकारियों को सूचित करना चाहिए था।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned