scriptकानपुर में बाबा बिरयानी के गिरफ्तार मालिक मुख्तार बाबा के रेस्टोरेंट सीज, बोले डीएम… | Mukhtar Baba Baba Biriyani Shop Seized | Patrika News

कानपुर में बाबा बिरयानी के गिरफ्तार मालिक मुख्तार बाबा के रेस्टोरेंट सीज, बोले डीएम…

locationउन्नावPublished: Jun 27, 2022 11:12:34 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

3 जून को हुई कानपुर की हिंसा के बाद एसआईटी की जांच में कई खुलासे हो रहे हैं। इसी प्रकार का एक खुलासा मुख्तार बाबा को लेकर हुआ है जिन पर कानपुर की हिंसा में फंडिंग का आरोप है। मुख्तार बाबा की बाबा बिरियानी सहित अन्य दुकानों को आज सील कर दिया गया। बताया गया कि दुकान से लिए गए नमूने गड़बड़ पाए गए हैं।

,

कानपुर में बाबा बिरयानी के गिरफ्तार मालिक मुख्तार बाबा के रेस्टोरेंट सीज, बोले डीएम…,सडक़ निर्माण से होगा क्षेत्र का विकास : नितिन गडकरी,सडक़ निर्माण से होगा क्षेत्र का विकास : नितिन गडकरी,सडक़ निर्माण से होगा क्षेत्र का विकास : नितिन गडकरी,कानपुर में बाबा बिरयानी के गिरफ्तार मालिक मुख्तार बाबा के रेस्टोरेंट सीज, बोले डीएम…,कानपुर में बाबा बिरयानी के गिरफ्तार मालिक मुख्तार बाबा के रेस्टोरेंट सीज, बोले डीएम…,कानपुर में बाबा बिरयानी के गिरफ्तार मालिक मुख्तार बाबा के रेस्टोरेंट सीज, बोले डीएम…,कानपुर में बाबा बिरयानी के गिरफ्तार मालिक मुख्तार बाबा के रेस्टोरेंट सीज, बोले डीएम…

जुमे की नमाज के बाद कानपुर में हुई हिंसा को लेकर एसआईटी जांच बैठाई गई थी। जांच में मुख्तार बाबा का भी नाम निकल कर सामने आया। जिनके ऊपर हिंसा के लिए फंडिंग का आरोप है। इधर मुख्तार बाबा के कई रेस्टोरेंट पर प्रशासन का शिकंजा कसा। रेस्टोरेंट्स लिए गए नमूने को आगरा टेस्ट के लिए भेजा गया। आगरा से आए टेस्ट रिपोर्ट के आधार पर आज बड़ी कार्रवाई की गई। जिलाधिकारी के आदेश पर बाबा स्वीट्स, बाबा रेस्टोरेंट सहित अन्य दुकानों को सील कर दिया गया। जो किसी अन्य नामों से रजिस्टर्ड थे। जिम्मेदार अधिकारियों ने इस संबंध में जानकारी दी।

 

कानपुर में हुए 3 जून को हिंसा में एसआईटी की जांच मिठाई गई थी। जिसमें बाबा बिरियानी के मालिक मुख्तार बाबा पर भी गंभीर आरोप लगे थे। एसआईटी की जांच में निकल कर सामने आया कि मुख्तार बाबा ने कानपुर हिंसा के लिए फंडिंग की थी। इसके अतिरिक्त मुख्तार बाबा पर मंदिर की जगह पर कब्जे का भी आरोप है। जिसको लेकर उनके खिलाफ तीन मुकदमे दर्ज किए गए थे। जिसमें एक राम जानकी मंदिर भी है। इसके अतिरिक्त शिव जी के मंदिर पर भी कब्जा किया गया है।

यह भी पढ़ें

ऑनलाइन पब्जी खेलते हुई दोस्ती, फिर शादी, पति ने खेलने से रोका तो पत्नी ने उठाया खौफनाक कदम

 

लिए गए नमूने हुए फेल

इसी क्रम में जिलाधिकारी ने खाद्य एवं औषधि विवाह को मुख्तार बाबा के सभी रेस्टोरेंट्स के सैंपल लेने के लिए निर्देश दिए थे। डीएम के निर्देश पर खाद्य एवं औषधि विभाग ने बाबा के रेस्टोरेंट के नमूने लिए। जिसे जांच के लिए आगरा भेजा गया था। आगरा से आई रिपोर्ट के अनुसार बाबा बिरियानी, बाबा स्वीट्स सहित अन्य दुकानों के सैंपल स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से खराब पाए गए। जिसके बाद प्रशासन ने मुख्तार बाबा के रेस्टोरेंट को सीज करने का निर्देश दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो