scriptलूट के बाद लखनऊ के ज्वैलरी व्यापारी की हत्या कर शव नहर में फेंका | murder of the jeweler of Lucknow in Unnao | Patrika News

लूट के बाद लखनऊ के ज्वैलरी व्यापारी की हत्या कर शव नहर में फेंका

locationउन्नावPublished: Sep 19, 2017 09:59:29 pm

Submitted by:

shatrughan gupta

शव के पास से किसी प्रकार का कोई टिकट या अन्य कागजात नहीं मिले हैं। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

murder of the jeweler

murder of the jeweler

उन्नाव. नहर में बक्से में बाक्शा पड़े होने की खबर सुनकर क्षेत्र में सनसनी फैल गई। मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण इक_ा हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बक्से को खोला तो उसके होश उड़ गए। बक्से के अंदर शव निकला। शव सरदार का था, इसलिए पुलिस को समझते देर नहीं लगी कि संभव है कि सरदार जी का संबंध लखनऊ के कृष्णा नगर थाने में दर्ज गुमशुदगी की रिपोर्ट से हो सकती है। उन्होंने तत्काल कृष्णा नगर थाने में संपर्क कर शव मिलने की जानकारी दी। कृष्णा नगर पुलिस ने इसकी सूचना सरदार के परिजनों को दी। सूचना पर पहुंचे परिजनों ने शव की शिनाख्त की। इस संबंध में थानाध्यक्ष अजगैन ने बताया कि शव के पास से किसी प्रकार का कोई टिकट या अन्य कागजात नहीं मिले हैं। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक के पुत्र सनी ने बताया, उनके पिताजी अमृतसर से सोने के कील का व्यापार करते थे।
मृतक लखनऊ के निवासी थे, जो विगत 17 सितंबर को सोने की कील बेचने के लिए नवाबगंज आये थे। वापस ना जाने पर उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट लखनऊ जनपद के कृष्णा नगर थाने में लिखाई गई थी। इसके साथ ही वायरलेस पर मैसेज किया गया। मंगलवार शाम को ग्रामीणों ने अजगैन थाना क्षेत्र के मुर्तजा नगर स्थित नहर में बक्सा देखा। ग्रामीणों को शक होने पर उन्होंने पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने बक्सा खुलवाया तो उसके अंदर शव निकला, जो सरदार का था।
थानाध्यक्ष ने बताया कि लखनऊ जनपद के कृष्णा नगर थाने से वायरलेस पर मैसेज आया था कि सरदार जी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज है। यदि इनके विषय में कोई जानकारी मिलती है तो कृष्णा नगर थाने को सूचित किया जाए। 17 सितंबर को जारी हुआ वायरलेस को संज्ञान में लेते हुए थानाध्यक्ष ने सरदार जी के शव मिलने की जानकारी कृष्णा नगर थाने को दी। थाने को सूचना मिलने पर सक्रिय हुई कृष्णा नगर थाना पुलिस गुमशुदा की रिपोर्ट दर्ज करने वालों के परिजनों को दी। मौके पर पहुंचे परिजनों ने शव की शिनाख्त की। बक्से में निकला शव कुलदीप सिंह भल उम्र 57 साल निवासी अम्बेडकर नगर कृष्णा नगर लखनऊ का था। मृतक के पुत्र सनी ने बताया कि उसके पिताजी गत 17 सितंबर को सुबह 10.45 पर घर से निकले थे।
उन्होंने 2 बजे पिताजी से फोन पर बात करने का प्रयास किया, लेकिन फोन स्विच ऑफ जा रहा था, फिर शाम को फोन किया तब भी फोन स्विच ऑफ जा रहा था। वह अमृतसर जा रहे थे, परंतु किसी गड़बड़ी की आशंका से वह वापस आ गए और नवाबगंज जाकर दुकानदारों से संपर्क किया तो पता चला कि पिताजी दुकान पर नहीं आए। उन्होंने बताया कि उनके पिताजी कुलदीप सिंह अमृतसर से सोने के कील उधार लेकर आते थे और यहां बेचकर परिवार का गुजर बसर करते थे। विगत 17 तारीख को भी उनके पास 6-7 लाख रुपए के सोने की कील थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो