लूट के बाद लखनऊ के ज्वैलरी व्यापारी की हत्या कर शव नहर में फेंका

लूट के बाद लखनऊ के ज्वैलरी व्यापारी की हत्या कर शव नहर में फेंका
Murder of jewelery merchant

Shatrudhan Gupta | Updated: 19 Sep 2017, 09:59:29 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

शव के पास से किसी प्रकार का कोई टिकट या अन्य कागजात नहीं मिले हैं। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

उन्नाव. नहर में बक्से में बाक्शा पड़े होने की खबर सुनकर क्षेत्र में सनसनी फैल गई। मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण इक_ा हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बक्से को खोला तो उसके होश उड़ गए। बक्से के अंदर शव निकला। शव सरदार का था, इसलिए पुलिस को समझते देर नहीं लगी कि संभव है कि सरदार जी का संबंध लखनऊ के कृष्णा नगर थाने में दर्ज गुमशुदगी की रिपोर्ट से हो सकती है। उन्होंने तत्काल कृष्णा नगर थाने में संपर्क कर शव मिलने की जानकारी दी। कृष्णा नगर पुलिस ने इसकी सूचना सरदार के परिजनों को दी। सूचना पर पहुंचे परिजनों ने शव की शिनाख्त की। इस संबंध में थानाध्यक्ष अजगैन ने बताया कि शव के पास से किसी प्रकार का कोई टिकट या अन्य कागजात नहीं मिले हैं। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक के पुत्र सनी ने बताया, उनके पिताजी अमृतसर से सोने के कील का व्यापार करते थे।

मृतक लखनऊ के निवासी थे, जो विगत 17 सितंबर को सोने की कील बेचने के लिए नवाबगंज आये थे। वापस ना जाने पर उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट लखनऊ जनपद के कृष्णा नगर थाने में लिखाई गई थी। इसके साथ ही वायरलेस पर मैसेज किया गया। मंगलवार शाम को ग्रामीणों ने अजगैन थाना क्षेत्र के मुर्तजा नगर स्थित नहर में बक्सा देखा। ग्रामीणों को शक होने पर उन्होंने पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने बक्सा खुलवाया तो उसके अंदर शव निकला, जो सरदार का था।

थानाध्यक्ष ने बताया कि लखनऊ जनपद के कृष्णा नगर थाने से वायरलेस पर मैसेज आया था कि सरदार जी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज है। यदि इनके विषय में कोई जानकारी मिलती है तो कृष्णा नगर थाने को सूचित किया जाए। 17 सितंबर को जारी हुआ वायरलेस को संज्ञान में लेते हुए थानाध्यक्ष ने सरदार जी के शव मिलने की जानकारी कृष्णा नगर थाने को दी। थाने को सूचना मिलने पर सक्रिय हुई कृष्णा नगर थाना पुलिस गुमशुदा की रिपोर्ट दर्ज करने वालों के परिजनों को दी। मौके पर पहुंचे परिजनों ने शव की शिनाख्त की। बक्से में निकला शव कुलदीप सिंह भल उम्र 57 साल निवासी अम्बेडकर नगर कृष्णा नगर लखनऊ का था। मृतक के पुत्र सनी ने बताया कि उसके पिताजी गत 17 सितंबर को सुबह 10.45 पर घर से निकले थे।

उन्होंने 2 बजे पिताजी से फोन पर बात करने का प्रयास किया, लेकिन फोन स्विच ऑफ जा रहा था, फिर शाम को फोन किया तब भी फोन स्विच ऑफ जा रहा था। वह अमृतसर जा रहे थे, परंतु किसी गड़बड़ी की आशंका से वह वापस आ गए और नवाबगंज जाकर दुकानदारों से संपर्क किया तो पता चला कि पिताजी दुकान पर नहीं आए। उन्होंने बताया कि उनके पिताजी कुलदीप सिंह अमृतसर से सोने के कील उधार लेकर आते थे और यहां बेचकर परिवार का गुजर बसर करते थे। विगत 17 तारीख को भी उनके पास 6-7 लाख रुपए के सोने की कील थी।

 

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned