scriptलॉक डाउन में जुमे की नमाज, क्षेत्रों से निकल कर आई बड़ी खबर, जिलाधिकारी की धर्मगुरुओं के साथ बैठक | Namaz in lock-down, DM's meeting with religious leaders | Patrika News

लॉक डाउन में जुमे की नमाज, क्षेत्रों से निकल कर आई बड़ी खबर, जिलाधिकारी की धर्मगुरुओं के साथ बैठक

locationउन्नावPublished: Apr 03, 2020 08:01:27 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

– लॉक डाउन को शत-प्रतिशत सफल बनाने की अपील
– कोविड-19 से बचाव के लिए किया गया लोगों को जागरूक

लॉक डाउन में जुमे की नमाज, क्षेत्रों से निकल कर आई बड़ी खबर, जिलाधिकारी की धर्मगुरुओं के साथ बैठक

लॉक डाउन में जुमे की नमाज, क्षेत्रों से निकल कर आई बड़ी खबर, जिलाधिकारी की धर्मगुरुओं के साथ बैठक

उन्नाव. सर्व धर्मगुरुओं से साथ की गयी बैठक में लॉक डाउन को सफल बनाने के लिये जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने अपील की। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा दिए गए सभी निर्देशों का पालन कर शत प्रतिशत लॉक डाउन को सफल बनाया जाएगा। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक विक्रांत भीड़ भी मौजूद थे।जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक ने कोरोना वायरस को दृष्टिगत रखते हुये जनपद स्तर पर बने कंट्रोल कंट्रोन रूम का निरीक्षण कर संबन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।

 

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने पर दबाव

जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्रों में पुलिस द्वारा सर्व धर्मगुरुओं के साथ सोशल डिस्टेन्शिंग का पालन करते हुये बैठक की गयी। इस मौके पर धर्मगुरुओं को #COVID-19 से बचाव हेतु समाज के लोगों को जागरुक करने की अपील की गयी। दूसरी तरफ पुलिस द्वार जुमे की नमाज को दृष्टिगत रखते हुये जनपद की सभी मस्जिदों में मुस्तैदी के साथ सतर्क दृष्टि रखी जा रही है तथा लोगों से भी अपील की गयी कि सभी अपने घर पर ही रह कर नमाज अदा करे। उप जिलाधिकारी व क्षेत्राधिकारी बीघापुर द्वारा भी जामा मस्जिद बीघापुर के इमाम से बातचीत की गई और नमाज सभी को अपने घरों में पढ़ने हेतु बताया गया। इमाम साहब द्वारा भी बताया गया कि सभी को उन्होंने हिदायत दे दी है कि अपने अपने घरों में ही नमाज अता करें।

 

लॉक डाउन को सफल बनाने के लिए सीमावर्ती बैरियर की चेकिंग

क्षेत्राधिकारी बांगरमऊ द्वारा क्षेत्र की सभी बैरियर ड्यूटी चेक की गयी। पुलिसकर्मियों को कोरोना वायरस संक्रमण से स्वयं का बचाव करते हुये ड्यूटी करने के निर्देश दिये गये। क्षेत्राधिकारी बीघापुर द्वारा ग्राम रानीगंज थाना बीघापुर में राशन वितरण के समय गांव के लोगों को सोशल डिस्टेन्शिंग के विषय में जागरुक कर नियमों का पालन करने हेतु निर्देशित किया गया। ग्राम बहुराजमऊ मऊ में राशन वितरण के समय जनता को सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में समझाया गया और उनको पर्याप्त दूरी पर रहने हेतु हिदायत की गई। उपजिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी बीघापुर व प्रभारी निरीक्षक बीघापुर द्वारा रानीगंज मस्जिद थाना बीघापुर के इमाम के साथ से बातचीत कर घरों में ही नमाज़ पढ़ने हेतु निर्देशित कर पालन कराया गया। क्षेत्राधिकारी नगर द्वारा बैंको का निरीक्षण कर सोशल डिस्टेन्श के संबन्ध में लोगों को जागरुक किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो