निर्दयी मां ने नवजात बेटी को जमीन में पटका, बाल कल्याण समिति ने 181 के सुपुर्द किया नवजात को

Narendra Awasthi

Publish: May, 17 2019 10:18:41 PM (IST)

Unnao, Unnao, Uttar Pradesh, India

उन्नाव. क्या कोई मां ने नवजात बेटी को जमीन पर पटक सकते हैं। जिस बेटी को मां ने जन्म दिया उसी के साथ ऐसा व्यवहार कैसे कोई मां कर सकती है। इसी प्रकार की घटना जनपद के दही चौकी में सामने आई। घटना के सामने आने के बाद सक्रिय हुई 181 ने नवजात को अपनी निगरानी में जिला अस्पताल उपचार करा रही है। इसी प्रकार का आदेश बाल कल्याण समिति ने 181 को दिया है। इस संबंध में बाल संरक्षण अधिकारी ने बताया कि नवजात की देखभाल व उपचार 181 की महिला कार्यकत्री की निगरानी में जिला अस्पताल में चल रहा है।

सदर कोतवाली क्षेत्र के दही चौकी झांसी गुल फंसा पत्नी सलीम एक पुत्री को जन्म दिया जिसके बाद आशाबहू उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंच गई जिसके हाथ में चोट लगी थी उसका हाथ फैक्चर था। बताया जाता है बेटी के जन्म के बाद मां ने उसे जमीन पर पटक दिया। जिससे उसका हाथ फैक्चर हो गया। आशा बहू ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया। बाल संरक्षण अधिकारी संजय मिश्रा ने बताया कि दही चौकी इंचार्ज घटना की जानकारी दी। घटना की जानकारी मिलते ही 181 की महिला कार्यकत्री ने नवजात को अपनी निगरानी में ले लिया और उसका उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में बाल कल्याण समिति ने भी 181 को निर्देशित किया है कि नवजात को अपनी निगरानी में जिला अस्पताल में उपचार कराएं। फिलहाल नवजात का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। जिसे उसकी मां अपनी सुपुर्दगी में लेने के लिए प्रयासरत है।

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned