scriptआखिर क्यों निकालनी पड़ी कब्र से महिला नर्स की बॉडी, हैरान करने वाला वजह | Nurse dead body brought again for postmortem | Patrika News

आखिर क्यों निकालनी पड़ी कब्र से महिला नर्स की बॉडी, हैरान करने वाला वजह

locationउन्नावPublished: May 23, 2022 09:18:44 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

काफी जद्दोजहद के बाद अंततः पुलिस को कब्र खोदकर नर्स की डेड बॉडी को दोबारा पोस्टमार्टम के लिए लाना पड़ा। जिसकी प्राइवेट नर्सिंग होम में जॉइनिंग वाले दिन ही संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। परिवार वालों ने गैंगरेप के बाद हत्या का आरोप लगाया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हैंगिंग से मौत बताया गया।

आखिर क्यों निकालनी पड़ी कब्र से महिला नर्स की बॉडी, हैरान करने वाला वजह

आखिर क्यों निकालनी पड़ी कब्र से महिला नर्स की बॉडी, हैरान करने वाला वजह

मृतक परिजनों की मांग पर डीएम ने पुलिस को दोबारा पोस्टमार्टम कराने का निर्देश दिया। डीएम के निर्देश पर नर्स की डेड बॉडी को आज दोबारा पोस्टमार्टम के लिए लाया गया। इस दौरान भी मृतक परिजन और उनके अधिवक्ता की पुलिसकर्मियों व स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ गरमा गरम बहस हुई। मृतक परिजन के अधिवक्ता का कहना था कि अंतर्जनपदीय डॉक्टरों के द्वारा पोस्टमार्टम कराया जाए। जिसकी वीडियो रिकॉर्डिंग भी हो और मजिस्ट्रेट भी मौके पर मौजूद होना चाहिए। वही स्वास्थ्य विभाग की तरफ से तीन डॉक्टर का पैनल बनाया गया था। जिसमें फॉरेंसिक एक्सपर्ट भी शामिल था। सीएमओ ने बताया कि पोस्टमार्टम हो गया है। एसपी के पास सील लिफाफा में पोस्टमार्टम रिपोर्ट भेजा जाएगा।

 

बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के दुल्लापुरवा मोहल्ले में स्थित प्राइवेट नर्सिंग होम न्यू जीवन हॉस्पिटल की छत पर निकले सरिया के सहारे नर्स का शव लटका मिला। नर्सिंग होम के पीछे की दीवाल पर शव को देख मौके पर हड़कंप मच गया था। पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद डेड बॉडी को करवाया था। आसीवन थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली मृतक नर्स के परिजनों का कहना था कि गैंगरेप के बाद नर्स की हत्या कर शव को लटकाया गया है। पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की और प्रेम संबंधों को लेकर आत्महत्या का मामला बताया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हैंगिंग से मौत का मामला सामने आया था।

परिजनों ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर उठाया सवाल

पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर सवाल उठाते हुए मृतक परिजनों ने जिलाधिकरी को दोबारा पोस्टमार्टम कराए जाने के लिए प्रार्थना पत्र दिया था। डीएम के निर्देश पर आज सुबह शव को कब्र से निकाला गया और पोस्टमार्टम के लिए लाया गया। पोस्टमार्टम हाउस में अधिवक्ता ने अपनी बात दोहराई। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सत्य प्रकाश के अनुसार तीन डॉक्टर के द्वारा पोस्टमार्टम कराया गया है। जिसमें फॉरेंसिक एक्सपर्ट डॉक्टर कंचन यादव भी शामिल थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट सील अवस्था में पुलिस अधीक्षक के पास भेजी जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो