scriptराजीव गांधी ने कंप्यूटर सौगात देकर भारत को शक्तिशाली बनाने का काम किया: अनु टंडन | Patrika News
उन्नाव

राजीव गांधी ने कंप्यूटर सौगात देकर भारत को शक्तिशाली बनाने का काम किया: अनु टंडन

5 Photos
6 years ago
1/5

पूर्व सांसद अन्नू टण्डन ने दिव्यांग सहायता कार्यक्रम में उपस्थित जन समुदाय व प्रबुद्धजनों को सम्बोधित करते हुए कहा कि देश को कम्प्यूटर की सौगात देकर विश्व में भारत को शक्तिशाली रुप में खड़ा करने की ताकत रखने वाले पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने देश में अमन शांति के लिये अपने प्राणों की आहुति दे दी। उनके बलिदान को शत-शत नमन तथा भारत माँ के सपूत राजीव जी के बलिदान दिवस पर दिव्यांगों की सहायता का आयोजन कर उनको सच्ची श्रृद्धांजलि अर्पित करना चाहती हूँ।

2/5

इसके अलावा ट्राईसाईकिल प्राप्त करने वालों में शहर से टीकू विमल, महरामऊ निवासी नकुल सिंह, जिनके हाल ही में दोनों पैर ट्रेन से कट गये थे। गंजमुरादाबाद के दिलशाद, मेहरबान खेड़ा की रामकली, महेशपुर के संजय सिंह, सीमऊ के कमलेश, ममरेजपुर की सोनेश्वरी, भग्गाखेड़ा की रामरानी, हाजीपुर की श्रीमती, साल्हेपुर के कैलाश, बसधना के अनिल मिश्रा, सुरसेनी के रिजवान आदि दिव्यांग पात्रों ने अन्नू टण्डन से ट्राईसाईकिल प्राप्त की।

3/5

दिव्यांग सहायता कार्यक्रम के संचालक विवेक शुक्ला ने बताया कि उक्त पात्रों ने पूर्व सांसद अन्नू टण्डन के पास अपनी वेदना को पहुँचाया था। अन्नू टण्डन ने दिव्यांगों के रोजमर्रा कष्ट को महसूस कर स्व. राजीव गांधी के बलिदान दिवस पर जिले के विभिन्न क्षेत्रों से उपस्थित दिव्यांग पात्रों को ट्राईसाईकिल भेंट की।

4/5

दिव्यांग पात्रों में कुटकुरी ग्राम के नीलेश, कनिकामऊ के सोनू, भिटौली के प्रदीप, सिविल लाइन उन्नाव के शिवम दीक्षित, सुधीर, अनुपम, ब्योली इस्लामाबाद के शुभम, जटपुर बेल्थरा के बुलाकी आदि युवा दिव्यांग पात्र ट्राईसाईकिल पाकर काफी खुश दिखे। क्योंकि युवास्था में पढ़ाई या अन्य कार्य करने में बिना उपकरण के काफी दिक्कत होती थी। ट्राईसाईकिल देने के लिये उन्होंने पूर्व सांसद अन्नू टण्डन का आभार व्यक्त किया।

5/5

उक्त कार्यक्रम में प्रमुख रुप से एचएनडीसी ट्रस्ट की वरिष्ठ सदस्य सबा अहमद, अनूप मेहरोत्रा, वरिष्ठ कांग्रेसजनों में वीर प्रताप सिंह, डा. सूर्य नारायण यादव, कमल तिवारी, अमित शुक्ला, राज कुमार लोधी, अजय श्रीवास्तव, संजय निगम, अनवर खुर्शीद, नेहा पण्डेय, अबरार हुसैन, रामशंकर पाल, धुत्तन सिंह, विष्णुपाल, शाहिद, राजीव रतन राजवंशी, शशांक शुक्ल आदि लोग उपस्थित रहे।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.