ट्राला की चपेट में आने से एक की मौत, दूसरा गंभीर रूप से घायल

Narendra Nath Awasthi | Publish: Sep, 10 2018 09:49:18 PM (IST) Unnao, Uttar Pradesh, India

सदर कोतवाली क्षेत्र के दरोगाबाग की घटना, लगा भीषण जाम, डायवर्ट कराया गया रूट

उन्नाव। शहर के वीआईपी क्षेत्र में ट्राला के पिछले पहिये के नीचे आकर एक अधेड़ की दर्दनाक मौत हो गयी। जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे मौके पर पहुंची पुलिस ने उपचार के लिये जिला अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर सैकड़ों की संख्या में आसपास के लोग इक्ट्ठा हो गये। मौके पर परिजन भी पहुंच गये। जिनका रो रोकर बुरा हाल था। घटना के बाद उन्नाव - हरदोई मार्ग पर लम्बा जाम लग गया। पुलिस ने शहर की तरफ आ रहे वाहन को डायवर्ट कर जिलाधिकारी कार्यालय की तरफ मोड़ कर आगे निकाला। इधर कोहराम के बीच पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया।

 

सिविल लाइन एरिया की घटना

मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के दरोगाबाग के पास की है। सदर कोतवाली क्षेत्र के उम्मीदो का शहर निवासी नरेश 50 पुत्र नन्हे की लगभग अस्सी फुट लम्बे ट्राला के पिछले पहिये के नीचे आ गया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। जबकि एक अन्य दूसरा घायल हो गये। जिसे सदर चौकी प्रभारी ने हमराही सिपाहियों की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती कराया। हादसे के समय दोनों साइकिल से समूह का फार्म भरने के लिये जा रहा थे। अभी वह प्रयाग नारायण खेड़ा मोहल्ले के पास उन्नाव हरदोई मुख्य मार्ग पर आया था कि भीमकाय ट्राला के चपेट में आ गया। मुतक नरेश का नाती सूरज ने बताया कि उसकी मृतक की कच्ची ग्हस्थी है। मृतक नरेश के तीन लड़के और दो लड़कियां है। जिसमें एक शादी करने वाली जबकि दूसरी दस साल की है। घटना के बाद परिजनों का रो रोकर बुरा हाल था।

 

आघी सड़क पर नाले के मलबा का ढेर

लगभग अस्सी फुट का भीमकाय ट्राला शहर की सड़क पर चलता है तो दुर्घटनाओं का अंदेशा बना रहता है। जहां पर दुर्घटना हुयी थी। वहां पर नगर पालिका द्वारा नाले का मलबा निकाल सड़क पर ही डाल दिया गया था। जिससे दोहरी सड़क और भी संकरी हो गयी। लगभग पांच फुट सड़क पर कुड़ा का ढेर लगा था। जिससे आवागमन पूरी तरह अस्त व्यस्त था। चलता है कि तर्ज पर आवागमन चल रहा है। घटना स्थल से लगभग पचास मीटर की दूरी पर नगर पालिका अध्यक्ष का निवास है। परंतु विगत कई दिनों से नाला से निकला मलबा को उठवाने का कार्य नहीं करवाया जा सका।

Ad Block is Banned