लखनऊ कानपुर राजधानी मार्ग पर स्थित शुक्लागंज के आधा दर्जन से ज्यादा मोहल्ले हॉटस्पॉट की सीमा में

- कोविड-19 लाख डाउन के बाद अनलॉक में हॉटस्पॉट की संख्या बढ़ी

- 11 जून तक बढ़ाई गई हॉटस्पॉट

By: Narendra Awasthi

Published: 04 Jun 2020, 09:05 PM IST

उन्नाव. कोविड-19 लाख डाउन के समाप्त होने के बाद अनलॉक के दौरान संक्रमित व्यक्तियों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। इसी क्रम में हॉटस्पॉट की संख्या भी बढ़ती जा रही है। जनपद में असोहा, मियागंज, शुक्लागंज, औरास के क्षेत्र के कई गांव और मोहल्लों को आवागमन के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है। हॉटस्पॉट की तरफ जाने वाले मार्ग पर बैरिकेडिंग लगाकर पूर्णता बंद कर दिया गया। जिला प्रशासन के अनुसार जरूरतमंद लोगों को होम डिलीवरी के माध्यम से सामान उपलब्ध होगा। किसी को बाहर निकलने की इजाजत नहीं है और ना ही गांव के अंदर जाने की।

जिलाधिकारी का आदेश

जिलाधिकारी ने असोहा विकासखंड के गांव में बैगांव को वर्तमान परिस्थिति के दृष्टिगत रखते हुए आगामी 11 जून मध्यान्ह 12ः00 बजे तक बढ़ाए जाने का आदेश दिया है। इसी प्रकार औरास विकासखंड का गांव रायपुर राई स्थित आवास को जीरोइंग करते हुए और रायपुर राई राजस्व ग्राम को सम्मिलित करते हुए विगत 21 मई से आज 4 जून तक अस्थाई रूप से सील करने के निर्देश दिए गए थे। जिसे वर्तमान स्थिति को देखते हुए आगामी 11 जून के मध्यान 12:00 बजे तक बढ़ाया गया है। इसी प्रकार नवाबगंज विकासखंड के गांव जैतीपुर में 21 मई से 4 जून तक हॉटस्पॉट घोषित करते हुए अस्थाई रूप से सील कर दिया गया था जिलाधिकारी ने वर्तमान स्थित परिस्थिति को देखते हुए इसे आगामी 11 जून मध्यान्ह 12:00 बजे तक बढ़ाए जाने का आदेश दिए हैं। मियागंज विकासखंड नगर पंचायत रसूलाबाद के मोहल्ला बेगम नगर को भी 21 मई से 4 जून के बीच हॉटस्पॉट घोषित कर सील कर दिया गया था जिलाधिकारी ने वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए हॉटस्पॉट आगामी 11 जून मध्यान्ह 12:00 बजे तक बढ़ाए जाने के निर्देश दिए हैं।

11 जून तक बढ़ाई गई हॉटस्पॉट की अवधि

वहीं औरास विकासखंड के गांव रायपुर राई निवासी के आवास को जीरोइंग करते हुए 21 मई से 4 जून तक अस्थाई रूप से सील करने का निर्देश दिया गया था जिसे वर्तमान स्थिति को देखते हुए आगामी 11 जून तक बढ़ाई जाने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिए हैं। इसी प्रकार लखनऊ कानपुर राजधानी मार्ग स्थित शुक्लागंज स्थित मोहल्ला मदनी नगर, मार्डन काॅलोनी, करीमुल्ला काॅलोनी, कप्तान साहब का हाता, लकी हाता, बाजपेई हाता, आनन्द नगर, सुभाष नगर, ऋषि नगर (गासूपुरा, गाजी खेडा) सर्वोदय नगर, कंचन नगर ए, महेश मार्ग, आदर्श नगर, हरिजन काॅलोनी, जगनी खेड़ा, गाॅधी नगर को कन्टेनमेन्ट जोन/हाॅटस्पाट घोषित किया गया। उपरोक्त मोहल्ले के रहने वाले किसी भी व्यक्ति को घर से निकलने की इजाजत नहीं है। आवश्यकता का समान सभी को घर बैठे मिलेगा।

जिसके लिए जिला अधिकारी ने नंबर भी जारी किए हैं जो निम्न है -

जिलाधिकारी रवींद्र कुमार ने बताया किसी अपरिहार्य स्थिति में उक्त अधिसूचित क्षेत्र का कोई भी व्यक्ति चिकित्सा विभाग के कन्ट्रोल रूम नम्बर-0515-2840512 अथवा इन्ट्रीगेटेड राहत कन्ट्रोल रूम नं0-0515-2820707 अथवा डा0 आशुतोष कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी उन्नाव (8005192700) से सम्पर्क कर सकते है।

Narendra Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned