ऑक्सीजन की किल्लत ऑडियो वायरल होने के बाद प्रशासन आया हरकत में, अब कर रहा है यह काम

प्राइवेट अस्पतालों के ऑक्सीजन सिलेंडर को भी लिया अपने कब्जे में

By: Narendra Awasthi

Published: 19 Apr 2021, 06:38 PM IST

उन्नाव. कोरोनावायरस संक्रमण काल में ऑक्सीजन की किल्लत पर प्रशासनिक महकमे में हलचल है। स्वास्थ विभाग ऑक्सीजन की किल्लत दूर करने के लिए प्राइवेट अस्पतालों से ऑक्सीजन सिलेंडर मांग रहा है। वहीं हरदोई और कानपुर से भी ऑक्सीजन के मदद के लिए गुहार लगाई है।

यह भी पढ़ें

अन्नू टंडन ने वीडियो वायरल कर अपने स्वास्थ्य के विषय में जानकारी दी, बोली हां मैंने कोरोना टेस्ट कराया है और...

सरस्वती मेडिकल कॉलेज से विगत कुछ दिनों से बुरी खबर निकल कर सामने आ रही थी। कंट्रोल रूम को शिकायत मिल रही थी कि उन्हें ऑक्सीजन नहीं मिल रहा है। वहीं एक ऑडियो वायरल होने के बाद प्रशासन हरकत में आया। जिसमें मृतक के पुत्र ने बताया था कि मेडिकल कॉलेज प्रभारी डॉ विवेक गुप्ता ने होम आइसोलेशन के लिए दबाव बनाने पर उनका लगाया गया ऑक्सीजन हटा दिया। जिससे उनकी मौत हो गई थी। ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए जिला प्रशासन में प्राइवेट नर्सिंग होम के साथ हरदोई, कानपुर से भी ऑक्सीजन मंगाने का निश्चय किया।

प्राइवेट नर्सिंग होम से भी मंगाया गया सिलेंडर

सीएमओ कार्यालय के अनुसार मगरवारा, शुक्लागंज स्थित प्राइवेट नर्सिंग होम से लगभग 170 सिलेंडर मिले। इसके अतिरिक्त सरस्वती मेडिकल कॉलेज में 240 सिलेंडर मौजूद है। लेकिन कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की संख्या को देखते हुए यह संख्या पर्याप्त नहीं है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से हरदोई और कानपुर से भी ऑक्सीजन की व्यवस्था की जा रही है।

Narendra Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned