पंचायत चुनाव - जिला पंचायत सदस्य चुनाव में भाजपा के बागी प्रत्याशियों ने मारी बाजी, सपा दूसरे स्थान पर

जनपद की जिला पंचायत सदस्य की 51 सीटों पर निर्दलीय ने बाजी मारी, सपा ने दूसरा स्थान हासिल किया, भाजपा तीसरे स्थान पर

By: Narendra Awasthi

Published: 04 May 2021, 06:48 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

उन्नाव. पंचायत चुनाव को विधानसभा चुनाव का रिहर्सल माना जाए तो या भाजपा के लिए काले अध्याय की तरह है। जिसमें भाजपा ने जनपद की सभी 51 जिला पंचायत सीटों पर अपने प्रत्याशियों को खड़ा किया था। जिसमें केवल 9 स्थानों पर जीत हासिल की। जबकि समाजवादी पार्टी में 41 स्थानों पर प्रत्याशियों को खड़ा किया था। जिसमें 19 में जीत हासिल की। सबसे अधिक सफलता भाजपा के बागी और निर्दलीय प्रत्याशियों ने हासिल की।

भाजपा ने यह सीटें जीती

भाजपा से विजय जिला पंचायत सदस्यों में फतेहपुर 84 तृतीय से शकुन सिंह, बीघापुर द्वितीय से सुषमा कनौजिया, मियागंज तृतीय से फूल चंद्र रावत, सिकंदरपुर करण द्वितीय से चंद्र भूषण रावत, सिकंदरपुर सरोसी चतुर्थ से शिव नंदिनी लोधी, सफीपुर तृतीय से दिलीप मिश्रा, औरास द्वितीय से अरुण सिंह, सुमेरपुर द्वितीय से सुनीता शर्मा है। भाजपा से हारने वालों में प्रमुख रुप से प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य आनंद अवस्थी, प्रवेश सिंह सिंडिकेट, राणा संग्राम सिंह शामिल है।.

सपा ने 19 स्थानों पर जीत हासिल की

असोहा द्वितीय से पूजा रावत, हिलौली प्रथम से अंकित कुमार यादव, हिलौली तृतीय से शिव मिलन सिंह, हिलौली चतुर्थ से बुढाना देवी, सिकंदरपुर करण तृतीय से सीमा रावत, फतेहपुर 84 प्रथम से रमेश रावत, बीघापुर प्रथम से लक्ष्मी पटेल, बीघापुर तृतीय से पूजा यादव, मियागंज प्रथम से दीबा सफवी, मियागंज द्वितीय से फरहान रहमान सफवी, हसनगंज तृतीय से बृजपाल यादव, सिकंदरपुर सरोसी प्रथम से अशोक सिंह चंदेल, नवाबगंज द्वितीय से शिव देवी रावत, सफीपुर द्वितीय से कृष्ण कुमार रावत बांगरमऊ द्वितीय से अंजर अहमद, बांगरमऊ तृतीय से दिलीप यादव समाजवादी पार्टी से जीत हासिल की है। बसपा से तीन प्रत्यासी असोहा तृतीय से सुंदरा देवी, नवाबगंज तृतीय से डॉ डीपी आनंद, सुमेरपुर तृतीय से शैलेंद्र ने जीत हासिल की है। कांग्रेसका खाता नहीं खुला। जबकि उन्होंने 30 प्रत्याशियों को खड़ा किया था। जबकि 20 निर्दलीय प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है जिनका जिला पंचायत में बहुमत रहेगा। पंचायत चुनाव - जिला पंचायत सदस्य चुनाव में भाजपा के बागी प्रत्याशियों ने मारी बाजी, सपा दूसरे स्थान पर

Narendra Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned