scriptपंचायत चुनाव अपडेट – अनंतिम सूची को लग गई मोहर | Panchayat election update - Provisional list issued, Now elections... | Patrika News

पंचायत चुनाव अपडेट – अनंतिम सूची को लग गई मोहर

locationउन्नावPublished: Mar 27, 2021 09:06:18 am

Submitted by:

Narendra Awasthi

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की अनंतिम सूची को प्रशासन ने मुहर लगा दी, एक आपत्ति को स्वीकार किया गया संशोधन के लिए

,,

Pattrika

उन्नाव. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की अनंतिम सूची जारी कर दी गई है। एक सीट को छोड़ बाकी सभी सीटों पर यथास्थिति बरकरार है। दूसरी तरफ अधिसूचना जारी होने के बाद जिला प्रशासन आदर्श आचार संहिता के अनुपालन में लगा है। थाना क्षेत्रों में अपराधिक गतिविधियों में शामिल लोगों पर कार्यवाही शुरू हो गई है। उन्नाव में तृतीय चरण में आगामी 26 अप्रैल को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में वोट डाले जाएंगे।

यह भी पढ़ें

विशेष न्यायाधीश की तहरीर पर अधिवक्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज, अदालत के अंदर मारपीट का आरोप

उल्लेखनीय है कि गत 20 मार्च को जिला प्रशासन ने आरक्षण की अनंतिम सूची जारी करने के बाद आपत्तियां मांगी थी। 1171 आपत्तियां आई थी जिनमें सबसे अधिक ग्राम प्रधान पद के लिए थी 23 21 से 23 मार्च तक आपत्तियां ली गई थी। जिसके बाद उनका निस्तारण किया गया और 26 मार्च को अनंतिम सूची का प्रकाशन कर दिया गया है। आपत्तियों के निस्तारण के दौरान बिछिया विकासखंड के गांव और हर की आपत्ति को स्वीकार किया गया और अनुसूचित जनजाति महिला के लिए आरक्षित की गई सीट को महिला प्रत्याशी के लिए आरक्षित कर दी गई शेष सभी सीटों पर यथास्थिति बनाई रखी गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो