scriptनदी तल के उप खनिज के खनन पट्टों की देय मासिक किस्तों का ऑनलाइन प्रक्रिया से करें भुगतान – डॉ रोशन जैकब | Pay the monthly installments of mining leases of sub mineral online | Patrika News

नदी तल के उप खनिज के खनन पट्टों की देय मासिक किस्तों का ऑनलाइन प्रक्रिया से करें भुगतान – डॉ रोशन जैकब

locationउन्नावPublished: May 30, 2020 06:12:49 am

Submitted by:

Narendra Awasthi

– त्रैमासिक की जगह मासिक किस्त होंगी जमा
 

नदी तल के उप खनिज के खनन पट्टों की देय मासिक किस्तों का ऑनलाइन प्रक्रिया से करें भुगतान - डॉ रोशन जैकब

नदी तल के उप खनिज के खनन पट्टों की देय मासिक किस्तों का ऑनलाइन प्रक्रिया से करें भुगतान – डॉ रोशन जैकब

लखनऊ. नदी तल के उप खनिज के खनन पट्टों की देय मासिक किस्तों का ऑनलाइन प्रक्रिया से भुगतान करना सुनिश्चित करें। सचिव एवं निदेशक, भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग, उत्तर प्रदेश डाॅ. रोशन जैकब ने उक्त आदेश सभी जिलाधिकारियों को दिए हैं। उन्होंने कहा कि नदी तल के उपखनिज बालू, मोरम के खनन पट्टों की देय मासिक किश्तों का ऑनलाइन प्रक्रिया से भुगतान कराने की कार्यवाही सुनिश्चित करें। उन्होने बताया कि उपखनिज बालू मोरम के खनन पट्टों पर देय धनराशि के सम्बन्ध में पंचम अनुसूची के अनुसार मासिक किश्तें निर्धारित करते हुये उनका ऑनलाइन प्रीपेड भुगतान विभागीय ईएमएम 11 पोर्टल upmines.upsdc.gov.in पर दिनांक 01 जून 2020 से किया जायेगा।

 

त्रैमासिक की जगह मासिक किस्त होंगी जमा

उन्होंने कहा कि पूर्व में यह किश्तें त्रैमासिक जमा की जाती थी। जिन्हें अब मासिक कर दिया गया है। डाॅ. जैकब ने बताया कि मासिक किश्त माह के प्रथम दिवस को देय होगी। मासिक किश्त के समतुल्य मात्रा पूर्ण होने या महीने के अंतिम तिथि जो भी पहले हो, के उपरान्त अभिवहन पास जनित नहीं हो सकेगा। परिहार धारक, अगली मासिक किश्त का अग्रिम भुगतान करने के उपरान्त ही अभिवहन पास जनित कर सकेगा। उन्होने बताया मासिक किश्त कि ऑनलाइन भुगतान की प्रक्रिया से जिलों में व खनन निदेशालय स्तर पर अनुश्रवण व समीक्षा में तो आसानी होगी ही तथा इसमें पट्टेदारों को भी सुगमता होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो