डीएम द्वारा सीडीओ को निर्देश - विकास कार्य शुरू करने के पहले योजना का विवरण कार्यस्थल पर अनिवार्य

- शासन की मंशा विकास कार्यों में गुणवत्ता व पारदर्शिता आवश्यक

By: Narendra Awasthi

Published: 28 May 2020, 08:23 PM IST

उन्नाव. विकास कार्य प्रारंभ करने से पहले विकास कार्य के विषय में पूरी जानकारी विकास स्थल पर लगाने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिए। इस संबंध में उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी को तत्काल सभी विभागों के लिए आदेश पारित करने के निर्देश दिए। विकास भवन में आयोजित बैठक में उद्यमियों द्वारा बिजली, पार्किंग, सड़क, नाला सफाई जैसे मुद्दे छाए रहे और यह मुद्दे लगातार विगत कई वर्षों से चले आ रहे हैं। इसके बाद भी इनका समाधान नहीं किया गया।

बिजली - स्ट्रीट लाइट प्रमुख समस्या

विद्युत समस्या पर अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड ने बताया कि नेहरू बाग उपकेंद्र को डेडीकेटेड फीडर के रूप में वर्गीकृत कर दिया गया है। फीडर ने पूर्ण क्षमता से कार्य करना आरंभ कर दिया है। लेकिन उद्यमियों की प्रमुख शिकायत दही चौकी साइड 2 में स्थित हिंदुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड की गाड़ियों की अनियमित पार्किंग को लेकर था एचपीसीएल के टैंकर सड़क के दोनों तरफ अवैध रूप से कब्जा कार पार्किंग कर देते हैं जिससे वाहनों को निकलने में परेशानी होती है इस संबंध में जिलाधिकारी के सवाल पर एचपीसीएल के प्रबंधक इस्माइल हुसैन ने बताया कि पार्किंग के लिए भूमि क्रय करने की योजना बनाई गई है विज्ञप्ति का प्रकाशन भी किया गया लेकिन टेंडर नहीं पड़ा जिलाधिकारी ने इस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि विज्ञप्ति प्रकाशित करने के बाद भी प्रयास होना चाहिए।

 

विकास कार्यों में पारदर्शिता शासन - प्रशासन की मंशा

जिलाधिकारी ने उद्यमियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि वे समस्याओं के समाधान हेतु सदैव तत्पर हैं और उद्यमी उनसे व्यक्तिगत रूप से आकर मिल सकते हैं। उद्यमी गंगा नारायण मिश्रा ने जिलाधिकारी का ज्ञापित किया। इस बैठक में मुख्य विकास अधिकारी डॉ. राजेश कुमार प्रजापति को जिलाधिकारी ने आदेशित किया जो भी विकास कार्य किए जाएं वह किस योजना के हैं और कार्यों की पूरी लागत व साथ ही कितने समय में कार्य पूरा किया जाएगा इसका एक विवरण बनाकर चस्पा किया जाए जिसे आम जनमानस को भी पूरी जानकारी मिल सके ।

Narendra Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned