scriptदेखें कहीं बरामद चोरी की मोटरसाइकिल आपकी तो नहीं, पुलिस के हत्थे चढ़े शातिर चोर | Police arrested bike thief gang in Unnao UP crime news | Patrika News

देखें कहीं बरामद चोरी की मोटरसाइकिल आपकी तो नहीं, पुलिस के हत्थे चढ़े शातिर चोर

locationउन्नावPublished: May 13, 2018 12:03:20 pm

पकड़े गए अभियुक्तों की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी की मोटरसाइकिल खरीदने वाले को भी हिरासत में ले लिया है…

Police arrested bike thief gang in Unnao UP crime news

देखें कहीं बरामद चोरी की मोटरसाइकिल आपकी तो नहीं, पुलिस के हत्थे चढ़े शातिर चोर

उन्नाव. मोटर साइकिल की चोरी की हो रही लगातार घटनाओं से जहां वाहन स्वामियों में दहशत है। वही थाना पुलिस द्वारा चोरी के वाहनों की बरामदगी भी बड़े पैमाने पर की जा रही है। बरामद मोटरसाइकिल की नंबर प्लेट बदल जाने से उनकी वास्तविक पहचान नहीं हो पा रही है। जिसके कारण यह वाहन थानों में कबाड़ बन जाते हैं। ऐसे में पुलिस द्वारा चेचिस नंबर के साथ वाहनों की बरामदगी की जानकारी दी जा रही है। बारा सगवर थाना क्षेत्र पुलिस को उस समय बड़ी कामयाबी हाथ लगी। जब संदिग्ध रूप से दिखाई पड़े बाइक सवारों को रूकने का इशारा करने पर भागने लगे। इस पर पुलिस ने घेराबंदी कर तीन बाइक सवारों में से दो को गिरफ्तार करने में पुलिस सफल रही। जबकि तीसरा भागने में सफल रहा। पकड़े गए अभियुक्तों की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी की मोटरसाइकिल खरीदने वाले को भी हिरासत में ले लिया।
पकड़े गए अभियुक्त सभी बीघापुर थाना क्षेत्र के

पुलिस अधीक्षक कार्यालय में हुई प्रेस वार्ता में क्षेत्राधिकारी नगर स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि गैंग का लीडर रामकुमार पहले चोरी करने के स्थान व चौराहा को निर्धारित करता था। इसी के साथ वहां से भागने के कई रास्तों की पूरी तरह से जानकारी लेता था। इसी दौरान जिस गाड़ी की चोरी करनी है उसका निर्धारण भी किया जाता था । उन्होंने बताया कि तीनों मिलकर गाड़ी का लॉक तोड़ते हैं और फिर गायब हो जाते थे। कुछ दिनों तक गाड़ी को छिपा कर रखते और फिर उसकी बिक्री गांव में ही कर देते थे। पकड़े गए अभियुक्तों में आशीष कुमार पुत्र मंगल प्रसाद पासी निवासी ओसिया थाना बीघापुर, मुनेश्वर कुमार पुत्र फल्लर पासी निवासी नादूलन थाना बारा सगवर, ननकऊ पासी पुत्र द्वारिका पासी निवासी ओसिया थाना बीघापुर, प्रकाश पासी पुत्र शीतल पासी निवासी ओसिया थाना बीघापुर शामिल है। जबकि गैंग का सरगना रामकुमार पुत्र बदलू पासी निवासी ओसिया थाना बीघापुर मौके से फरार होने में सफल रहा। पकड़ने वाली टीम में बारा सगवर थाना प्रभारी उत्तम सिंह राठौड़, SI संजय पाठक, SI ओम प्रकाश द्विवेदी सहित अन्य लोग शामिल थे।

ट्रेंडिंग वीडियो