scriptभांजे ने दोस्तों के साथ मिलकर किया कांड, मामा के घर में करवाई 11 लाख की चोरी | Police expose theft case in Unnao | Patrika News

भांजे ने दोस्तों के साथ मिलकर किया कांड, मामा के घर में करवाई 11 लाख की चोरी

locationउन्नावPublished: Jul 19, 2018 12:14:49 pm

पुलिस अधीक्षक ने किया घटना का खुलासा, कहा- तीनों पकड़े गए चोर नाबालिग…

Police expose theft case in Unnao

भांजे ने दोस्तों के साथ मिलकर किया कांड, मामा के घर में करवाई 11 लाख की चोरी

उन्नाव. घर का भेदी लंका ढाए वाली कहावत उस समय चरितार्थ हुई जब मामा के घर रह रहे नाबालिक भांजे ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर चोरी का प्लान बनाया और लगभग 11 लाख रुपए का जेवर और नगदी चुरा ले गए। जिस का खुलासा पुलिस अधीक्षक ने पुलिस ऑफिस में किया। इस मौके पर उन्होंने गंगा घाट थाना पुलिस की पीठ भी थपथपाई और कहा कि घटना का खुलासा करके कोतवाली पुलिस ने चोरी गया माल भी बरामद कर लिया है। चोरी की घटना के संबंध में उन्होंने बताया कि भांजा मामा के घर में रहता था। जहां उसे घर की हर चीज की जानकारी थी। दोस्तों के साथ मिलकर उसने मामा के घर को ही लूट लिया। गौरतलब है सभी लुटेरे नाबालिग हैं जिन्हें अदालत के माध्यम से कारागार भेजा जाएगा।
विगत 11 जुलाई को हुई थी चोरी की घटना

गंगाघाट कोतवाली पुलिस ने महत्वपूर्ण बरामदगी करते हुए विगत 11 जुलाई को हुए चोरी की घटना का अनावरण किया और लूट के माल सहित चोरों को भी गिरफ्तार किया। पुलिस अधीक्षक हरीश कुमार ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि विगत 11 जुलाई को गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के कंचन नगर निवासी प्रेम शंकर शर्मा पुत्र राम सहाय शर्मा के घर से नगदी और जेवर सहित लगभग 11 लाख रुपए की चोरी हुई थी। जिसका मुकदमा गंगाघाट कोतवाली में दर्ज किया गया था। चोरी की बड़ी और गंभीर घटना का अनावरण करने के लिए दिए गए निर्देश का अनुपालन करते हुए कोतवाली पुलिस ने घटना का अनावरण किया।
17 जुलाई की रात पुलिस ने किया गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि मुखबिर की सूचना पर विगत 17 जुलाई की रात कोतवाली पुलिस ने मरहला चौराहे से तीन किशोरों को गिरफ्तार किया। जो चोरी का माल ठिकाने लगाने की तैयारी में थे। उन्होंने बताया कि मौके से कोतवाली पुलिस को शत-प्रतिशत माल भी बरामद हुआ है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि यज्ञेश पुत्र वेदप्रकाश निवासी कंचन नगर थाना गंगाघाट कोतवाली अपने मामा प्रेमशंकर शर्मा के यहां रहता है। जिसे घर के कोने कोने की जानकारी थी। यह भी मालूम था कि नाना नानी, मामा मामी ने महंगा सामान कहां छुपा रखा है। इसकी जानकारी यज्ञेश ने अपने दोस्त अमन पुत्र राजू निवासी गांधीनगर थाना कोतवाली गंगा घाट आकाश पुत्र श्री राम निवासी आदर्श नगर थाना कोतवाली गंगाघाट को दिया और तीनो ने मिलकर चोरी का प्लान बनाया।
अदालत के माध्यम से तीनों चोरों को भेजा जाएगा जेल

पुलिस अधीक्षक हरीश कुमार ने बताया कि पकड़े गए तीनों किशोर अभिचारियों को न्यायालय के माध्यम से कारागार भेजा जाएगा। पुलिस द्वारा बरामद किए गए माल में चार पीली धातु की जंजीर, चार पीली धातु की अंगूठी, एक जोड़ी पीली धातु का झुमका, एक पीली धातु की नाक की कील सहित ₹310600 नगद बरामद किया है। पकड़ने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक दिनेश चंद्र मिश्र, उप निरीक्षक प्रवीण कुमार गौतम, उपनिरीक्षक वीरेंद्र कुमार सरोज, विनोद कुमार राहुल झा आदि शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो