BJP MLA का पुलिस पर हमला - योगी सरकार के खिलाफ माहौल बनाने का कर रही है काम

- पुलिस वाहन व दुकान चेकिंग के नाम पर भाजपा कार्यकर्ता सहित आम लोगों का कर रही उत्पीड़न

- पुलिस ने कहा महिला थाना की जगह पर मंदिर बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई का विरोध कर रहे विधायक

By: Narendra Awasthi

Published: 30 Jul 2020, 03:14 PM IST

उन्नाव. सदर बीजेपी विधायक आधी रात को अपने समर्थकों के साथ सदर कोतवाली परिसर में धरने पर बैठ गए। देखते देखते कोतवाली परिसर भाजपा कार्यकर्ता व पदाधिकारियों से भर गया। क्षेत्राधिकारी नगर के सामने भाजपा कार्यकर्ता व पदाधिकारियों ने पुलिस के खिलाफ जमकर बयान बाजी की। एएसपी उत्तरी के बाद सुबह मौके पर पहुंचे डीएम व एसपी ने बीजेपी एमएलए से बातचीत कर धरना समाप्त कराया। इस मौके पर बीजेपी एमएलए ने कहा पुलिस सपा मानसिकता से कार्य कर रही है। आम लोगों के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं का वाहन व दुकान चेकिंग के नाम पर उत्पीड़न कर रही है। डीएम ने कहा एमएलए से शिकायती पत्र ले लिया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

 

सदर विधायक पंकज गुप्ता का बड़ा आरोप

भाजपा के सदर विधायक पंकज गुप्ता ने कहा कि पुलिस वाहन व दुकान चेकिंग के नाम पर आम से लेकर खास सभी का उत्पीड़न कर रही है। लोगों पर लाठियां बरसाई जा रही है। पुलिस डकैती डालने में लगी है। अपराधी खुले में घूम रहा है। जिससे आम लोगों में जबरदस्त आक्रोश है। उत्तर प्रदेश पुलिस अभी भ्रम की स्थिति में है कि यूपी में सपा का शासन है। पुलिस सपा मानसिकता से काम कर रही है। उन्नाव पुलिस योगी सरकार के नीतियों के खिलाफ माहौल बनाने का काम कर रही है। इंदिरा नगर के संभ्रांत लोगों की पिटाई केवल इसलिए किया गया कि उन्होंने सरकारी भूमि पर मंदिर बना लिया। कोतवाली पुलिस द्वारा बयान देने के लिए सभी को बुलाया गया था और कोतवाली में लाठी-डंडों से उनकी निर्ममता से पिटाई की। आम जनमानस के साथ पुलिस अपराधियों की तरह व्यवहार कर रही है।

 

एएसपी ने कहा -

सदर कोतवाली क्षेत्र के इंदिरा नगर में महिला थाना के लिए भूमि आवंटित की गई थी। जिस पर भू माफियाओं ने कब्जा करने के उद्देश्य से मंदिर निर्माण शुरू कर दिया। जानकारी मिलने पर एसपी, एएसपी मौके पर पहुंच आवंटित भूमि का निरीक्षण किया और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। सदर कोतवाली पुलिस ने आईपीसी की धारा 447, 434 व 3/4 लोक संपत्ति अधिनियम के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया था। इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार पांडे ने बताया कि अभियोग पंजीकृत कर 7 लोगों को हिरासत में लिया गया था जिसका विरोध सदर विधायक पंकज गुप्ता द्वारा किया जा रहा था

डीएम एसपी को 2 किलोमीटर की दूरी तय करने में लग गए 5 घंटे से ज्यादा

- रात 1:15 पर सदर विधायक धरने पर बैठे

- सुबह 4:00 बजे क्षेत्राधिकारी नगर यादवेंद्र यादव पहुंचे मौके पर

- सुबह 5:00 बजे अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार पांडे पहुंचते हैं

- सुबह 6:30 बजे पहुंचे जिला अधिकारी रविंद्र कुमार और पुलिस अधीक्षक रोहन पी कनय

- सदर विधायक से लिखित शिकायत लेकर और आश्वासन देकर धरना समाप्त कराया

Narendra Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned