script

पुलिस-मेडिकल स्टाफ को विश्वास नहीं हुआ की 11 साल की लड़की गर्भवती है बच्चे को दिया जन्म, वजह जानी तो चौंके लोग

locationउन्नावPublished: Sep 22, 2022 01:14:06 pm

रेप पीड़िता को सीएचसी मौरवां में ले जाया गया तो वहां तैनात पुलिस और मेडिकल स्टाफ हैरान रह गया कि, 11 साल की यह लड़की गर्भवती है। किसी को भी विश्वास नहीं हुआ। जब पूरी कहानी बताई गई तो सब चौंक गए।
 

पुलिस-मेडिकल स्टाफ को विश्वास नहीं हुआ की 11 साल की लड़की गर्भवती है बच्चे को दिया जन्म, वजह जानी तो चौंके लोग

पुलिस-मेडिकल स्टाफ को विश्वास नहीं हुआ की 11 साल की लड़की गर्भवती है बच्चे को दिया जन्म, वजह जानी तो चौंके लोग

उन्नाव जिला रेप के लिए कुख्यात रहा है। जनवरी 2022 में हुए एक गैंग रेप पीड़िता ने उन्नाव के जिला अस्पताल में एक बच्चे को जन्म दिया है। इस पीड़िता की उम्र सिर्फ 11 वर्ष है। जिला अस्पताल के एनआईसीयू में नवजात के स्वास्थ्य की निगरानी की जा रही है। वैसे बच्चा और मां दोनों ही स्वस्थ हैं। पर जब शुरू में रेप पीड़िता को सीएचसी मौरवां में ले जाया गया तो वहां तैनात पुलिस और मेडिकल स्टाफ हैरान रह गया कि, 11 साल की यह लड़की गर्भवती है। किसी को भी विश्वास नहीं हुआ। जब पूरी कहानी बताई गई तो सब चौंक गए।
बच्चे और मां पर कड़ी नजर

जिला बाल संरक्षण अधिकारी संजय मिश्रा ने बताया कि, रेप पीड़िता को प्रसव पीड़ा के बाद जिला अस्पताल लाया गया। उसकी नॉर्मल डिलीवरी हुई और बच्चे का वजन 2.60 किलोग्राम है। मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। परिवार के नियमित संपर्क में रहने वाली सीडब्ल्यूसी चेयरपर्सन प्रीति सिंह ने कहा कि, शुरू में बच्चे को सांस लेने में दिक्कत थी। उन्होंने कहा, बच्चे को अस्पताल के एनआईसीयू में स्थानांतरित कर दिया गया है, जहां उसकी स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है।
यह भी पढ़े – गन्ना किसानों के भारी बकाए का जल्द भुगतान करे सरकार : मायावती

जनवरी में हुआ था गैंग रेप

इस साल जनवरी में पीड़िता का अपहरण कर तीन लोगों ने उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया था। जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट भी लगाया।
यह भी पढ़े – योगी सरकार का नया हुक्म, खेतों में कटीले तार लगाने पर लगा बैन, आदेश न मानने पर होगी कड़ी कार्रवाई

एनसीआरबी की रिपोर्ट, यूपी तीसरे नम्बर पर

राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो एनसीआरबी की रिपोर्ट के अनुसार, 2021 में देश में सबसे अधिक अपराध उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ दर्ज किया गया है। पूरे भारत में 2021 में बलात्कार के कुल 31,677 मामले दर्ज किए गए। राजस्थान में अकेले सबसे अधिक 6,337 मामले बलात्कार आईपीसी की धारा 376 के दर्ज हुए। मध्य प्रदेश 2,947 आधे से कम संख्या के साथ दूसरे स्थान पर रहा जबकि उत्तर प्रदेश 2,845 तीसरा सबसे खराब राज्य रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो