मामूली कहासुनी पर की हत्या, कुएं में फेंका था शव, पुलिस ने किया खुलासा

Nitin Srivastava

Publish: Mar, 14 2018 02:37:48 PM (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
मामूली कहासुनी पर की हत्या, कुएं में फेंका था शव, पुलिस ने किया खुलासा

काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया था...

उन्नाव. निष्प्रयोज्य पड़े कुएं में मिले शव की घटना का खुलासा करते हुए पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया। प्रेस वार्ता के दौरान क्षेत्राधिकारी नगर ने बताया कि मामुली झड़प के बाद गांव के ही रहने वाले युवक ने ईंटे से हमला बोलकर हत्या कर दी। बाद में शव को कुएं में फेंक दिया। पुलिस ने मृतक का गायब मोबाइल को भी बरामद कर लिया है। परंतु खुलासे के पूर्व उक्त मामले में पुलिस की काफी किरकिरी हुई। पीड़ित ने बीघापुर थाने में मृतक के गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। लेकिन पुलिस ने उसे खोजने का कोई प्रयास नहीं किया। इसके बाद जब शव कुएं से निकला तो उसे दुर्घटना मानकर चल रही थी। काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया था।

 

बीघापुर के मोहल्ला तिलक नगर का मामला

बीघापुर थाना क्षेत्र के मोहल्ला तिलक नगर निवासी जलालुद्दीन (22) पुत्र आरिफ का शव विगत 25 फरवरी को घर से कुछ दूरी पर स्थित कुएं में मिला था। पुलिस ने शव को बाहर निकलवाने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शरीर में चोट के निशान के साथ सर पर भी चोट पाई गई थी। इसके बाद भी पुलिस घटना को दुर्घटना ही मानती रही और कोई कार्यवाही नहीं कर रही थी। इस बीच मृत्तक जलालुद्दीन के पिता आरिफ पुलिस के चौखट पर हाजिरी लगाते लगाते परेशान हो गए। मामला पुलिस अधीक्षक के पास पहुंचा। पुलिस अधीक्षक ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर जांच करने के निर्देश दिए।

 

लाल कुआं तिराहे से गिरफ्तार किया अभियुक्त

पुलिस अधीक्षक के हस्तक्षेप से सक्रिय हुई बीघापुर थाना पुलिस ने मामले की विवेचना शुरू की और मृतक का मोबाइल सर्विलांस में लगाकर घटना के तह तक पहुंचने का प्रयास शुरू किया। बीघापुर थाना क्षेत्र के लाल कुआं तिराहे से पुलिस ने अनिल उर्फ मनीष पटेल पुत्र दिनेश निवासी तिलकनगर बीघापुर को गिरफ्तार किया। पुलिस की पूछताछ में मनीष टूट गया और उसने घटना के विषय में पूरी जानकारी दी। उसने बताया कि विगत 21 फरवरी की शाम जलालुद्दीन मोबाइल पर बात कर रहा था। उसी समय उसने उसके चिकौटी काटी और गाल को पकड़ा। इस पर जलालुद्दीन ने उसे गंदी गंदी गाली थी। आक्रोश से उसने गुम्मा उठाया और उसके सिर पर दे मारा। जिससे वह निडाल हो गिर पड़ा और उसकी मौत हो गई। उसके बाद उसने उसके शव को उठा कर कुएं में डाल दिया। पुलिस ने हत्या अभियुक्त की निशानदेही पर मृतक का मोबाइल बरामद कर लिया है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned